I.N.D.I.A. Bihar CM Nitish angry

I.N.D.I.A की बैठक से नीतीश नहीं हैं नाराज, बताया साथ खाना खाये फिर लौटे, कहा NDA अटल जी के ज़माने में था अब नहीं..

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 05:05 PM IST, Published Date : July 19, 2023/5:03 pm IST

पटना: देश के गैर-भाजपा और विपक्षी दलों को एकजुट करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले बिहार राज्य के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार कल की विपक्षी बैठक में शामिल तो हुए लेकिन संयुक्त प्रेस ब्रीफिंग के पहले ही बिहार वापिस लौट आये। इसके बाद भाजपा के नेताओं ने दावा किया था कि नीतीश कुमार नाराज हो गए हैं। इसके पीछे वजह बताई गई कि उन्हें I.N.D.I.A. संयोजक नहीं बनाया गया इसलिए वे नाराज हैं। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा था कि विपक्षी गठबंधन के नाम से भी नीतीश संतुष्ट नहीं हैं इसलिए वे नाराज होकर मीटिंग छोड़ आएं। वही अब खुद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए साफ़ किया है कि वह नाराज नहीं हैं। उन्होंने साथ में खाना खाया और फिर सभी से इजाजत लेकर वह लौटे हैं। (I.N.D.I.A. Bihar CM Nitish angry) वहां सभी साथ थे और मिल-बैठकर सभी ने चर्चा की हैं। नाराजगी जैसी कोई भी बात नहीं हैं। उन्होंने सवाल किया आखिर बीजेपी की उनकी बैठक से क्या मतलब?

इस जिले के पुलिस विभाग में 39 पुलिसकर्मियों का तबादला, पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने जारी की सूची..

अब NDA नहीं

एक तरफ जहां मंगलवार को कर्नाटक की राजधानी में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक ख़त्म हो रही थी तो दूसरी तरफ सत्ताधारी गठबंधन राजग दिल्ली के अशोका होटल में एकजुट हो रहे थे। एनडीए की इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री शामिल हुए। उन्होंने इस बैठक को सम्बोधित करते हुए विपक्षी दलों पर तीखे वार भी किये। इस पूरी मीटिंग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश ने कहा कि अब एनडीए कहा है? एनडीए तब था जब अटल जी थे। वे खुद लम्बे समय से एनडीए के साथ थे तब कोई भी मीटिंग नहीं हुई और अब जब विपक्ष एकजुट हो रहा हैं तो आनन-फानन में एनडीए की भी मीटिंग की जा रही हैं।

मांझी पर साधा निशाना

एनडीए की बैठक में हिंदुस्तान आवाम पार्टी के जीतनराम मांझी भी शामिल हुए थे। नीतीश ने कहा कि देखिये जिन्हें उन्होंने दो दिन पहले बाहर किया था वह भी उनके साथ थे। (I.N.D.I.A. Bihar CM Nitish angry) इसलिए उन्हें कह दिया गया था कि पार्टी को मर्ज कीजिये या फिर बाहर जाइये। हमने उन्हें सीएम बनाया और वो हमें ही चीप कहते हैं। ऐसे लोगो को उन्होने बाहर कर दिया।

चिराग पासवान इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, कहा- ‘लोकसभा चुनाव में राजग बिहार की सभी 40 सीट जीतेगा’

अभी और दल आएंगे साथ

नीतीश कुमार ने कहा कि वह नाम नहीं लेना चाहते वरना वह उनके साथ जाने क्या कर देंगे। लेकिन वह दावे के साथ कहते हैं कि इस गठबंधन (I.N.D.I.A.) में अभी और कई लोग शामिल होंगे। हालांकि वह अभी नामो का खुलासा नहीं करेंगे।

मीडिया पर दिया बयान

नीतीश ने कहा कि अब मीडिया नहीं रही। मीडिया पहले थी जब वे बिहार में एमएलए थे या केंद्र में मंत्री थे। तब की मीडिया रिपोर्ट शानदार हुआ करती थी। लेकिन अब कुछ सालों से यह ख़त्म हो गया हैं। अब कुछ बचा ही नहीं हैं। नीतीश ने कहा कि हम मीडिया से आपस में बात जरूर कर लेते हैं लेकिन अब वो बात नहीं रही जो पहले थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें