If you have done love marriage, have guts to face society: high court

‘लव मैरिज किए हैं तो समाज का सामना करने की भी हिम्मत रखिए’ प्रेम विवाह करने वाले कपल को कोर्ट की सलाह

'लव मैरिज किए हैं तो समाज का सामना करने की भी हिम्मत रखिए'If you have done love marriage, have the guts to face society: rajasthan high court

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 13, 2022/5:04 pm IST

जोधपुर: you have done love marriage लव मैरिज करने के बाद समाज के डर से सुरक्षा की मांग करने के मामले में सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने विशेष टिप्पणी की है। कोर्ट ने प्रेमी जोड़े को कहा कि अगर प्रेम करने और शादी करने का साहस है तो समाज का सामना करने का भी हौसला जुटाएं। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि कपल को सुरक्षा प्रदान किए जाने की कोई वजह नहीं दिखाई देती, साथ ही पेश किए गए दलीलों से ये कहीं भी साबित नहीं होता कि दोनों को खतरा है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥’𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>https://forms.gle/as7rp5ewNoyJ6xJr7

you have done love marriage दरअसल मामला ये है कि जोधपुर जिले के एक प्रेमी युगल ने लव मैरिज के बाद पुलिस सुरक्षा की मांग को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोर्ट ने सुरक्षा मुहैया करवाने से इनकार करते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी। साथ ही कोर्ट ने टिप्पणी कि अगर युवक-युवती ने शादी करने का फैसला कर लिया है तो उनमें समाज का सामना करने और परिवार को उनके द्वारा लिए गए फैसले को समझाने की दृढ़ता होनी चाहिए।

Read More: जिले में आगामी आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान, बार-रेस्टॉरेंट के लिए जारी हुआ ये निर्देश

बता दें कि जोधपुर जिले के 21 वर्षीय युवक और 18 वर्षीय युवती ने प्रेम विवाह किया था। इसके बाद उन्होंने पुलिस सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई। कोर्ट ने कहा कि तथ्यों को देखकर नहीं लगता कि युवक-युवती का जीवन खतरे में है।

Read More: IND vs SA 3rd Test Day-3: केप टाउन में पंत ने जड़ा अर्धशतक, विराट ने संभाला मोर्चा, भारत को 143 रनों की बढ़त