Illegal liquor distillery in the cremation ground

OMG! श्मशान घाट में अवैध शराब भट्टी, इस तरीके से ले जाते थे दारू, लोग झुक कर करते थे प्रणाम

Illegal liquor distillery in the cremation ground पुलिस ने रेड डालने के बाद शराब बनाने वाले उपकरणों को भी बरामद किया है।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 05:27 PM IST, Published Date : March 30, 2023/5:27 pm IST

Illegal liquor distillery in the cremation ground : मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में श्मशान घाट में चल रही अवैध शराब भट्टी को पुलिस ने ध्वस्त किया है। यहां रात के अंधेरे में शराब माफिया देसी शराब बनाते थे। आस-पास के लोगों को लगता था कोई शव जला रहा है। पुलिस ने रेड डालने के बाद शराब बनाने वाले उपकरणों को भी बरामद किया है।

Read more: पोस्ट ऑफिस स्कीम्स में इस तारीख से होने जा रहे ये तीन बड़े बदलाव, अब ऐसे होगा आपको डबल फायदा 

जानें पूरा मामला

हर गांव की तरह मुजफ्फरपुर के सदर क्षेत्र के माधोपुर सुस्ता गांव में भी श्मशान है। यहां कुछ लोग अर्थी सजाकर ‘राम नाम सत्य है’ दोहराते हुए श्मशान घाट आते थे। दरअसल पूरे तामझाम के साथ अर्थी पर शराब बनाने का सारा सामान श्मशान घाट पहुंचता था और घाट के पास झाड़ियों के बीच भट्टी पर शराब तैयार की जाती थी। घंटे-दो घंटे में तैयार शराब करके रात की रात ये लोग चुपके से निकल जाते थे। आइडिया तो कमाल का था, पर खुलासा कैसे हुआ?

जानें कैसे हुआ खुलासा

माधोपुर सुस्ता के गमीणों को ही शक हुआ। शक न होता अगर तस्कर ज्यादा जल्दबाजी या उतावली न दिखाते। दरअसल अवैध शराब का सामान श्मशान तक ले जाने के लिए जो अर्थी निकाली जा रही थी, वह लगभग हर शाम ही निकलने लगी। कुछ लोगों ने जब नजर टिकाई तो भनक लगी कि दाल में कुछ काला है। तब लोगों ने पुलिस को इसकी खबर कर दी।

Read more: छात्रा को गंदे SMS भेजता था प्रिंसिपल, फोन पर करता था अश्लील बातें, फिर एक दिन….. 

Illegal liquor distillery in the cremation ground : स्थानीय सदर थाने ने देर रात को छापेमारी कर श्मशान घाट के पास झाड़ियों से शराब बनाने का सामान जब्त कर लिया। हालांकि तस्कर फरार हो गएण् सदर थानाध्यक्ष सत्येंद्र मिश्रा ने बताया सूचना मिलने पर भट्टी को तोड़कर शराब का सामान और कुछ शराब भी जब्त की गई। तस्करों की पहचान की जा रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers