IMD issued hailstorm alert

Weather Update: राजधानी समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, बर्फबारी को लेकर IMD का अलर्ट जारी

IMD issued hailstorm alert मध्य प्रदेश के सुदूर इलाकों में भी 24 से 26 जनवरी के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 09:56 AM IST, Published Date : January 23, 2023/9:56 am IST

IMD issued hailstorm alert : नई दिल्ली। उत्तर भारत के राज्यों को शीतलहर से तो राहत मिल गई है, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 23 जनवरी से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में मौसम बदल सकता है। इन राज्यों में आज से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर भी देखने मिल सकता है।

Read more: 20 साल बाद 4 ग्रहों ने बनाया अद्भुत संयोग! इन तीन राशि वालों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

इन राज्यों में होगी आज बारिश

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के सुदूर इलाकों में आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसके बाद कल यानी 24 जनवरी से बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है।

वहीं, आनेवाले दिनों में कुछ राज्यों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है। राजस्थान के उत्तरी हिस्से और मध्य प्रदेश के सुदूर इलाकों में भी 24 से 26 जनवरी के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

दिल्ली के मौसम का हाल

IMD के मुताबिक, दिल्ली के सुदूर इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, कल यानी 24 जनवरी से 26 जनवरी तक गरज के साथ दिल्ली के ज्यादातार इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया।

Read more: Union Budget 2023: नए बजट में टैक्‍सपेयर्स को मिलेगी राहत! सैलरीड क्‍लास की बढ़ेगी लिमिट, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिए ये संकेत 

इन राज्यों में पड़ सकती है बर्फ की चादर

IMD issued hailstorm alert : मौसम विभाग के मुताबिक, 24 से 26 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर के सुदूर इलाकों में 24 जनवरी को ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को ओले गिर सकते हैं। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 25 जनवरी को ओलावृष्टि हो सकती है। उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी 24 से 26 जनवरी के बीच ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक