Corona Again in India?

देश में फिर तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना, केंद्र सरकार आनन-फानन में सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी

देश में फिर तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना, केंद्र सरकार आनन-फानन में सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी! Corona Again in India?

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 08:17 PM IST, Published Date : December 18, 2023/8:17 pm IST

नई दिल्ली: Corona Again in India? साल 2020 में कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया था। आए दिन देश में कई सैकड़ों मरीजों की पुष्टि होती थी। चार साल के रोकथाम के बाद एक बार फिर कोरोना के JN.1 वैरिएंट ने भारत में लोगों की ​चिंता बढ़ा दी है। हाल ही में केरल में एक महिला में कोविड-19 का सब-वेरिएंट JN.1 पाई गई है। जिसके बाद केंद्र ने COVID-19 मामलों में वृद्धि और भारत में JN.1 वैरिएंट के पहले मामले का पता चलने के मद्देनजर राज्यों को सलाह जारी की है।

Read More: नेता प्रतिपक्ष महंत ने की सीएम साय की तारीफ, बोले- इस बार दोनों तरफ से रहेगा अच्छा और सौम्य माहौल 

Corona Again in India? केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कोविड स्थिति पर निरंतर निगरानी बनाए रखने का आग्रह किया है। इसके साथ ही राज्यों को नियमित तौर पर हर जिले में एसएआरआई और आईएलआई मामलों की रिपोर्ट और निगरानी करनी होगी।

Read More: CG Naxal News: अब नहीं लाल लड़ाकों की खैर, CM साय के निर्देश के बाद नक्सलियों के विरूद्ध पुलिस अभियान में आई तेजी, 11 नक्स​ली हुए गिरफ्तार 

राज्यों को अधिक संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षणों सहित पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित करने की सलाह दी गई और जीनोम अनुक्रमण के लिए सकारात्मक नमूने INSACOG प्रयोगशाला में भेजने को कहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp