onion price hike in india

Onion-Potato Price: महंगाई का झटका! आलू-प्याज की कीमतों में हुआ इजाफा, जानें कितना बढ़ा भाव…

onion price hike in india: महंगाई का झटका! आलू-प्याज की कीमतों में हुआ इजाफा, जानें कितना बढ़ा भाव...

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2024 / 04:20 PM IST, Published Date : May 8, 2024/4:19 pm IST

onion price hike in india: नई दिल्ली। आलू और प्याज की कीमतें अब आपकी नींद उड़ा सकती है। दरअसल, रिटेल मार्केट में पिछले एक महीने में आलू की कीमत में करीब 30 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है। वहीं दूसरी ओर प्याज का निर्यात ओपन होने के बाद कीमतों में इजाफे का अनुमान लगाया जा रहा है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में महंगाई बढ़ सकती है।

Read more: ED Raid: ED जांच की आंच मंत्रालय तक पहुंची, मंत्री आलमगीर के पीएस के कार्यालय में कागजात खंगाल रही ईडी की टीम 

वहीं कंज्यूमर अफेयर की वेबसाइट के अनुसार एक हफ्ते में आलू-प्याज के दाम में इजाफा देखने को मिला है। आलू के दाम एक मई को 27 रुपए थे, जो करीब एक हफ्ते में 28 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए हैं। इसका मतलब है कि एक हफ्ते में आलू के दाम में 1 रुपए प्रति किलोग्राम का इजाफा देखने को मिल चुका है।

Read more: T20 World Cup 2024: ‘जेठालाल जैसी है टीम इंड‍िया की टी20 वर्ल्ड कप जर्सी’, देखें सोशल मीडिया पर Viral Memes… 

onion price hike in india: वहीं दूसरी ओर प्याज की कीमत एक मई को 35 रुपए थी जोकि 7 मई को बढ़कर 37 रुपए प्रति किलो हो गई। इसका मतलब है कि एक हफ्ते में प्याज की कीमत में दो रुपए प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। टमाटर की बात करें तो एक मई को टमाटर की कीमत 40 रुपए थी, जो घटकर 38 रुपए प्रति किलोग्राम हो चुकी है। इसका मतलब है कि इस हफ्ते में टमाटर की कीमत में दो रुपए की गिरावट देखने को मिल चुकी है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers