INDIA Alliance Latest News: कांग्रेस नेता ने ही इण्डिया गठबंधन को बता दिया 'दलदल'.. कहा, कोई नहीं फंसना चाहता इसमें | INDIA Alliance Latest News

INDIA Alliance Latest News: कांग्रेस नेता ने ही इण्डिया गठबंधन को बता दिया ‘दलदल’.. कहा, कोई नहीं फंसना चाहता इसमें

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2024 / 02:05 PM IST, Published Date : January 24, 2024/2:05 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा के खिलाफ खड़े हो रहे विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस में बड़ी टूट की खबर सामने आई हैं। सीट बंटवारे को लेकर सामने आये विवाद के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी ने अपनी राह अलग कर ली हैं। उन्होंने आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ने का फैसला किया हैं। ममता के इस फैसले के बाद विपक्ष के गोलबंद होने की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा हैं।

वही ममता के इस ,फैसले के बाद कांग्रेस के नेता और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने इस विपक्षी गठबंधन को दलदल बता दिया हैं। आचार्य प्रमोद ने कहा कि यह दलदल हैं और इसमें कोई फंसना नहीं चाहता।

वही ममता बनर्जी के फैसले के बाद कांग्रेस हरकत में आ गई है। पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने ममता बनर्जी के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने कहा हैं कि ममता बनर्जी एक बिना विपक्षी गठबंधन संभव नहीं हैं।

इस बारें में जयराम रमेश ने कहा “ममता बनर्जी का पूरा बयान है कि हम भाजपा को हराना चाहते हैं। ये एक लंबा सफर है। रास्ते में कभी-कभी स्पीड ब्रेकर आ जाते हैं, कभी-कभी हरी बत्ती आ जाती है। तृणमूल कांग्रेस INDIA गठबंधन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्तंभ है। हम ममता बनर्जी के बिना INDIA गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकते हैं। कुछ न कुछ रास्ता निकाला जाएगा।

क्या कहा ममता बनर्जी ने?

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने जो भी सुझाव दिए, वह सभी नकार दिए गए। इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया है। इसी के साथ उन्होनें राहुल गांधी का नाम लिए बिना ये भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं लेकिन शिष्टाचार के नाते भी उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। हमसे कोई भी चर्चा नहीं की गई। ये पूरी तरह गलत है।

Swami Prasad Hate Speech: सपा नेता मौर्य ने फिर उगला जहर.. पूछा, प्राण-प्रतिष्ठा से पत्थर सजीव तो मुर्दे क्यों नहीं चल सकते?

विपक्षी गठबंधन को झटका

गौरतलब है कि लोकसभी चुनाव को 28 विपक्षी पार्टियां इंडिया गठबंधन के बैनर तले एक मंच पर लाई थीं। विपक्ष एकजुट होकर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को पटखनी देंगे, लेकिन ममता बनर्जी ने बंगाल में विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका दे दिया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे