Amit Shah reached Raipur, welcomed by BJP leaders
LIVE NOW

India News Today 5 july Live Update: रायपुर पहुंचे अमित शाह, भाजपा नेताओं ने किया स्वागत

India News Today 5 july Live Update: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुँच गए हैं। भाजपा के दिग्गज नेताओं ने एयरपोर्ट में स्वागत किया है।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 07:41 PM IST, Published Date : July 5, 2023/8:02 am IST

रायपुर : India News Today 5 july Live Update: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुँच गए हैं। भाजपा के दिग्गज नेताओं ने एयरपोर्ट में स्वागत किया है। अमित शाह भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

India News Today 5 july Live Update: Maharashtra Political crises: मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल के बीच अजित पवार गुट ने बड़ा दावा किया है। अजित पवार गुट के मुताबिक, शरद पवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। अजित पवार ने अब खुद एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है। दावा किया जा रहा है कि 30 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इसका फैसला लिया गया था।

 

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बागी नेता अजित पवार ने चुनाव आयोग (EC) से संपर्क किया है। उन्होंने अपने चाचा शरद पवार द्वारा स्थापित एनसीपी पार्टी और पार्टी चिन्ह पर दावा किया है। इससे पहले बुधवार को एनसीपी नेताओं के साथ एक अहम बैठक में अजित पवार ने दावा किया कि ”सभी विधायक उनके संपर्क में हैं। यहां तक कि वे विधायक भी जो (शरद पवार की) दूसरी बैठक में हैं।” हालांकि बागी नेता ने बुधवार को नंबर गेम में चाचा शरद पवार को हरा दिया, लेकिन फिर भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर दावा करने की लड़ाई में दो-तिहाई अंक (36 विधायक) से पीछे रह गए।

अजित पवार की बगावत के बाद लड़ाई अब NCP पर दावेदारी तक पहुंच गई है। पार्टी के नाम और सिंबल पर दावे को लेकर शरद पवार और अजित पवार दोनों गुटों ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। उधर, दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन भी जारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers