India gave a befitting reply to Pakistan's propaganda

India Reply to Pakistan : पाकिस्तान के दुष्प्रचार पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब , कहा – आदतन अपराधी है पाक

India Reply to Pakistan :  संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाकिस्तान के दुष्प्रचार करने पर भारत ने पड़ोसी राज्य की स्थिति खराब कर दी है।

Edited By :   September 23, 2023 / 09:48 AM IST

नई दिल्ली : India Reply to Pakistan :  संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाकिस्तान के दुष्प्रचार करने पर भारत ने पड़ोसी राज्य की स्थिति खराब कर दी है। पाकिस्तान के झूठे दावों पर राइट टू रिप्लाई के तहत जवाब देते हुए भारत ने पाकिस्तान से साफ-साफ कहा कि अपने देश में अल्पसंख्यकों का दमन करने वाले पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों में बोलने का अधिकार नहीं है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में आतंकियों का सबसे बड़ा सेफ हैवन है। मुंबई आतंकी हमले के गुनहगार 15 साल से आजाद घूम रहे हैं। दक्षिण एशिया में शांति के लिए भारत ने पाकिस्तान से फौरन 3 बड़े कदम उठाने को कहा है। भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वो फौरन सीमापार आतंकवाद बंद करे और आतंकी ढांचे को नष्ट करे।

यह भी पढ़ें : CG Vidhan Sabha Chunav 2023: आचार ​संहिता को लेकर अहम निर्देश, 24 घंटे एक्टिव हो जाएगा कंट्रोल रूम

भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

India Reply to Pakistan :  भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पड़ोसी देश को जवाब देते हुए ये भी कहा कि पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र पर अवैध कब्जे को खाली करे और पाकिस्तान अपने देश में अल्पसंख्यकों का दमन बंद करे। बता दें कि UNGA के मंच पर पाकिस्तान दोबारा से कश्मीर राग अलापने पहुंचा। इस बार पाकिस्तान ने झूठ बोलने की सारी हदें पार कर दी। पाकिस्तान ने साबित कर दिया कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ये कहावत उसी के लिए बनी है।

यह भी पढ़ें : Bhopal News: राजधानी ने फिर पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, मिलादुन्नबी जुलूस को लेकर लिया बड़ा फैसला 

पाकिस्तान के पास नहीं बचा भारत को घेरने का कोई मुद्दा

India Reply to Pakistan :  गौरतलब है कि भारत में जी 20 सम्मेलन, PoK में विरोध प्रदर्शन, महंगाई और दूसरे देशों से भीख मांगते-मांगते पाकिस्तान इतना परेशान हो गया है कि उसके पास भारत को घेरने का मुद्दा ही नहीं बचा। ऐसे में वो थक हारकर बार-बार कश्मीर राग अलापने लगता है। UNGA के मंच पर उसने फिर एक बार वही किया।

यह भी पढ़ें : DEO and BEO suspended : प्रभारी डीईओ और बीईओ पर गिरी निलंबन की गाज, इस वजह से की गई कार्रवाई 

पाकिस्तान भुला अल्पसंख्यकों पर अत्याचार

India Reply to Pakistan :  यही नहीं पाकिस्तान को अब भारत में रह रहे अल्पसंख्यकों की चिंता भी होने लगी है। आतंकवाद को पालने पोसने वाला पाकिस्तान खुद आतंकवाद से लड़ने की बातें कर रहा है। पाकिस्तान ने कहा कि हमें बिना किसी भेदभाव के सभी आतंकवादियों का मुकाबला करना चाहिए, जिसमें भारत के मुसलमानों और ईसाइयों के खिलाफ समान रूप से नरसंहार की धमकी देने वाले हिंदुत्व से प्रेरित चरमपंथियों, जैसे दूर-दराज के चरमपंथी और फासीवादी समूहों द्वारा उत्पन्न बढ़ते खतरे भी शामिल हैं। लेकिन UNGA जैसे मंच पर अपने मतलब की बातें करने वाला पाकिस्तान उसके खुद के देश में अल्पसंख्यकों पर होने अत्याचार का जिक्र करना भूल गया।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers