India VS Bharat:

India VS Bharat “भारत- इंडिया” विवाद में राहुल की एंट्री, कहा- सरकार I.N.D.I.A से डरी हुई है, अडानी से ध्यान भटकाने की कोशिश

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 04:53 PM IST, Published Date : September 8, 2023/4:53 pm IST

India VS Bharat: भारत- इंडिया नाम विवाद पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि यह एक पैनिक रिएक्शन है, और यह सरकार के डर को दर्शाता है, राहुल गांधी ब्रुसेल्स में एक प्रेस मीट में बोल रहे थे।

Parents mistake: माता-पिता की ये गलतियां बच्चों की परवरिश पर डालती है बुरा असर, बच्चों को बनाती है बिगडैल और घमंडी

उन्होंने कहा कि उनके लिए संवैधानिक नाम “इंडिया दैट इज भारत” पुरी तरह से ठीक है, उन्होंने आगे कहा कि सरकार डरी हुई है और यह मुद्दों से भटकाने की कोशिश है। हमने अपने गठबंधन (विपक्षी गठबंधन) का नाम इंडिया (I.N.D.I.A) रखा है और यह एक जबरदस्त आइडिया है, हम खुद को भारत की आवाज समझते है इसलिए ये नाम बिलकुल ठीक है लेकिन इससे प्रधानमंत्री इतने परेशान हो गए है कि वे देश का नाम ही बदलना चाहते है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब भी विपक्ष अडानी, या पूंजीवाद का मुद्दा उठाता है तो प्रधानमंत्री ध्यान भटकाने के लिए कुछ ले ही आते है। यह इंटरेस्टिंग है कि “अडानी” पर मेरी प्रेसवार्ता के बाद ही यह ( भारत- इंडिया मामला) सामने आया है।

Leopard Attacked: घर में घुस कर पिता-पुत्र पर तेंदुआ ने किया हमला, बाहर भागते ही हुई तेंदुए की मौत

बता दें कि देश के नाम पर छिडी ये बहस G20 के इनविटेशन कार्ड से शुरु हुई है, जिसमे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को प्रसिडेंट ऑफ इंडिया के बजाए प्रसिडेंट ऑफ भारत लिखा हुआ था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के इंडोनेशिया प्रवास पर जारी एक डॉक्यूमेंट में भी इंडिया के बजाए भारत लिखा हुआ था। G20 के इनविटेशन कार्ड पर इंडिया के बजाए भारत लिखा होने से देश भर में कयास लगाए जा रहे है कि 18 से 22 सितंबर के बीच होने वाले विशेष सत्र में सरकार वन नेशन वन इलेक्शन और देश का नाम सिर्फ “भारत” करने पर बिल ला सकती है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें