'इन्वेस्ट राजस्थान' अब अक्टूबर में, 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश एमओयू पर चल रहा काम : रावत |

‘इन्वेस्ट राजस्थान’ अब अक्टूबर में, 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश एमओयू पर चल रहा काम : रावत

'इन्वेस्ट राजस्थान' अब अक्टूबर में, 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश एमओयू पर चल रहा काम : रावत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 27, 2022/5:23 pm IST

जयपुर, 27 अप्रैल (भाषा) राजस्थान सरकार राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए ‘इन्वेस्ट राजस्थान-2022’ शिखर सम्मेलन अब इस साल अक्टूबर आयोजित करेगी। उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए उम्मीद जताई कि इस सम्मेलन के दौरान राज्य भर में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश के लिए ज्ञापन समझौतों पर सहमति बनेगी।

इस सम्मेलन के आयोजन को लेकर रावत ने बुधवार को उद्योग भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

रावत ने कहा कि आगामी अक्टूबर माह में होने वाले सम्मेलन से 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश राज्य भर में होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं कम समय में और एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाएगी, जिससे प्रदेश में उद्योगों के लिए बेहतर माहौल विकसित हो और प्रदेशवासियों को रोजगार के ज्यादा अवसर मिल सकें।

रावत ने कहा कि उद्योगपतियों के साथ 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के सहमति पत्र (एमओयू) पर कार्य चल रहा है। उन्होंने अधिकारियों को उद्योगों के लिए ऐसा सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए कि कोई भी उद्योगपति राजस्थान के बाहर निवेश करने की नहीं सोचे।

मंत्री ने कहा कि देश भर के छोटे-बड़े उद्योगों के लिए राज्य सरकार रियायती दरों पर बिजली, पानी, जमीन व अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है।

गौरतलब है कि ‘इन्वेस्ट राजस्थान- 2022’ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 24 और 25 जनवरी, 2022 को जयपुर में आयोजित होना था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था।

भाषा पृथ्वी कुंज बिहारी कुंज बिहारी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)