mandatory to apply face mask in indoor location

इनडोर लोकेशन में फेस मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, इस राज्य की सरकार ने लागू किए ये नियम

It is mandatory to apply face mask in indoor location, the government of this state : जीनोम सीक्वेंसिंग और कोविड टेस्टिंग बढ़ाने को कहा है

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 10:33 PM IST, Published Date : December 22, 2022/9:03 pm IST

mandatory to apply face mask in indoor location:बेंगलुरु: दुनिया में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग की। यह मीटिंग करीब दो घंटे तक चली। जिसके बाद पीएम मोदी ने लोगों मास्क पहनने के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने अपील की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने जीनोम सीक्वेंसिंग और कोविड टेस्टिंग बढ़ाने को कहा है।

यह भी पढ़े : सोशल मीडिया पर दुल्हन की सुहागरात का वीडियो वायरल, रूम में ऐसा काम करते ही दिख गया कैमरा, और फिर…

कर्नाटक सरकार ने फेस मास्क लगाना किया अनिवार्य

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने भी राज्य सरकार को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। वही इस कड़ी में अब कर्नाटक सरकार भी सख्त हो गई है। लगातार दुनिया में ख़राब हो रहे हालात को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को राज्य में बंद स्थानों और वातानुकूलित कमरों में फेस मास्क अनिवार्य करने का फैसला किया है। सरकार ने राज्य में इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी और गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी का अनिवार्य परीक्षण करने का भी निर्णय लिया।

यह भी पढ़े : Harda में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद | रेत खदान के कर्मचारियों ने सरपंच पर किया कुल्हाड़ी से हमला

अस्पतालों को दिया गया निर्देश 

mandatory to apply face mask in indoor location: इसके अलावा, अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर, प्लांट और जेनरेटर तैयार रखने को कहा गया है. सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों को कोविड मरीजों के लिए अलग-अलग बेड की व्यवस्था करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़े : Sheopur के Restaurants में पकड़े गए 3 युवक-युवती | अश्लीलता फैलाने के आरोप में कार्रवाई

स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा 

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा है कि वैसे तो राज्य में शत प्रतिशत लोगों ने कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले ली हैं, लेकिन अब भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जिन्होंने बूस्टर डोज नहीं लिया है। ऐसे में उन्हें बूस्टर डोज लगवा लेना चाहिए।

यह भी पढ़े : बीच इवेंट में खुल गया इस एक्ट्रेस का ब्लाउज, भरी महफिल में होना पड़ा शर्मिंदा, वायरल हुआ वीडियो

दिल्ली-मुंबई में भी सख्ती 

mandatory to apply face mask in indoor location; कर्नाटक के अलावा, महाराष्ट्र और दिल्ली में भी कुछ जगहों पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. जैसे मुंबई के मुंबा देवी मंदिर प्रबंधन ने भक्तों से अपील की है कि वे मंदिर में दर्शन के दौरान मास्क लगाने के आदेश का पालन करें।