'जनता कर्फ्यू' शुरु, आम दिनों में सड़कों पर दिखने वाली गतिविधियां थमीं, पीएम मोदी की अपील का व्यापक असर | 'Janata curfew' begins The activities on the streets stopped on normal days The widespread impact of PM Modi's appeal

‘जनता कर्फ्यू’ शुरु, आम दिनों में सड़कों पर दिखने वाली गतिविधियां थमीं, पीएम मोदी की अपील का व्यापक असर

'जनता कर्फ्यू' शुरु, आम दिनों में सड़कों पर दिखने वाली गतिविधियां थमीं, पीएम मोदी की अपील का व्यापक असर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 22, 2020/2:13 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर विश्व में हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। चीन के वुहान से फैली महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में भी बढ़ती जा रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के के लिए पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में रविवार 22 मार्च को भारत में जनता कर्फ्यू की अपील की है। सुबह 7 बजे से शुरु होकर यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- गोल्ड का दाम कम होने पर खरीदी के लिए आए ग्राहक भी आए कोरोना की चपेट…

जनता कर्फ्यू के तहत भारत में सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि महामारी बन चुके कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित की गई है.आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें आज बंद हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना के खौफ से कई और एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, 31 मार्च तक रहेंगी प…

पीएम मोदी की अपील के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री समेत देश के बड़े नेताओं ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों से सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया। बता दें कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाना जरूरी है, क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 315 हो गई है।

ये भी पढ़ें- रायपुर-दुर्ग और बिलासपुर नगर निगम के सभी कार्यालय बंद करने के निर्द…

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को आह्वान किया था कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करें। उन्होंने कहा था कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर कोई भी नागरिक अपने घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा था कि यह कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत की तैयारी प्रदर्शित करने की एक परीक्षा होगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसे समय की जरूरत बताते हुए देश में सभी से इस कदम का समर्थन करने को कहा।

 
Flowers