जद (एस) ने बतौर विपक्षी दल भाजपा के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया: कुमारस्वामी |

जद (एस) ने बतौर विपक्षी दल भाजपा के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया: कुमारस्वामी

जद (एस) ने बतौर विपक्षी दल भाजपा के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया: कुमारस्वामी

:   Modified Date:  July 21, 2023 / 06:20 PM IST, Published Date : July 21, 2023/6:20 pm IST

बेंगलुरु, 21 जुलाई (भाषा) जनता दल सेकुलर (जद-एस) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य के हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर विपक्ष के रूप में काम करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने उन्हें पार्टी के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव के बारे में चर्चा करने के लिए अभी समय है।

कुमारस्वामी अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले जद (एस) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ जाने की संभावना संबंधी खबरों के बीच बृहस्पतिवार को पार्टी के विधायक दल की बैठक में हुई चर्चा के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘मैं विधानसभा में और उसके बाहर पहले ही कह चुका हूं कि चूंकि भाजपा और जद (एस) विपक्षी दल हैं, इसलिए राज्य के हित में मिलकर काम करने का फैसला किया गया है। आज सुबह भी हमारी पार्टी के विधायकों ने चर्चा की कि आगे कैसे बढ़ना है।’’

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि विधायक दल की बैठक में गौड़ा ने सलाह दी कि पार्टी संगठन के वास्ते तथा सभी 31 जिलों में इस (कांग्रेस) सरकार के गलत कामों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सभी नेताओं की राय लेने के बाद 10 सदस्यीय टीम बनाई जाए जिसमें सभी समुदायों को प्रतिनिधित्व मिले।

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘संसदीय चुनाव में अभी 11 महीने हैं। देखते हैं कि कब संसदीय चुनाव होता है। पार्टी को संगठित करने की सलाह दी गई है। देवेगौड़ा ने कहा है कि उन्होंने पार्टी के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए मुझे अधिकृत किया है।’’

मई में कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीट पर जीत हासिल की थी जबकि भाजपा और जद (एस) के खाते में क्रमश: 66 एवं 19 सीट आई थीं।

भाषा राजकुमार नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)