Jharkhand Floor Test

Jharkhand Floor Test: चंपाई सोरेन ने जीता विश्वास, 47 विधायकों के समर्थन के साथ जीता फ्लोर टेस्ट

Jharkhand Floor Test झारखंड के सीएम चम्पाई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन के बाद फ्लोर टेस्ट जीता

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2024 / 02:44 PM IST, Published Date : February 5, 2024/2:28 pm IST

Jharkhand Floor Test: झारखंड में विधानसभा में विशेष सत्र की में सीएम चंपाई सोरेन ने विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया जिसमें झारखंड में चंपई सोरेन सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन के बाद फ्लोर टेस्ट जीत लिया और जबकि विपक्ष में 29 विधायक रहे।

Jharkhand Floor Test: गौरतलब है कि जेएमएम-कांग्रेस ने व्हिप जारी कर फ्लोर टेस्ट में सभी विधायकों को रहने का आदेश दिया था। फ्लोर टेस्ट से पहले रविवार रात को सत्ता पक्ष के 37 विधायक हैदराबाद से रांची लौटे। दो चार्टर्ड प्लेन से विधायकों को रांची लाया गया। बता दें पिछले हफ्ते ईडी की ओर से हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने के बाद चंपई ने सीएम का पद संभाला था।

Jharkhand Floor Test: 68 साल के चंपई सोरेन सात बार के विधायक हैं, और वह झारखंड में सरायकेला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। 1991 में वे पहली बार विधायक चुने गए थे। झामुमो में शामिल होने से पहले वह निर्दलीय विधायक थे। झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल होने से पहले उन्होंने एक स्वतंत्र विधायक के रूप में काम किया है। वह मौजूदा झारखंड सरकार में परिवहन मंत्री के रूप में कार्यरत थे। हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की थी। उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। चंपई सोरेन को हेमंत सोरेन का करीबी भी माना जाता हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें