A huge relief, the house rent allowance of the employees has been incre

बहुत बड़ी राहत, कर्मचारियों का मकान किराया भत्ता बढ़ा.. x,y,z श्रेणी के शहरों के अनुसार 27, 18, 9% मिलेगा भत्ता

झारखंड सरकार ने अपने कर्मचारियों का मकान किराया भत्ता बढ़ाया A huge relief, the house rent allowance of the employees has been increased.. This government has taken the initiative

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 25, 2021/1:03 am IST

house rent allowance increased
रांची, 24 अगस्त (भाषा) झारखंड सरकार ने मंगलवार को सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुरूप राज्य सरकार के कर्मचारियों का मकान किराया भत्ता बढ़ाने का फैसला किया जिससे राजकोष पर हर साल 116 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

पढ़ें- ट्रांसजेंडर समुदाय की मदद के लिए ‘मिशन सहारा’ की शुरुआत, जानिए कैसे मिलेगी मदद

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिपरिषद् ने सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुरूप राज्य सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 25 प्रतिशत से अधिक होने पर पहली जुलाई से एक्स, वाई एवं जेड श्रेणी के शहरों के अनुसार क्रमशः 27, 18 एवं नौ प्रतिशत मकान किराया भत्ता देने का फैसला किया है।

पढ़ें- आलिया कश्यप बॉयफ्रेंड संग हुईं इंटीमेट.. शेयर कीं प्राइवेट तस्वीरें और वीडियो

यह फैसला इस वर्ष पहली जुलाई से लागू होगा। इससे राजकोष पर हर साल 116 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

पढ़ें- कोरोना वैक्‍सीन का स्‍लाट बुक अब whatsapp से भी.. ये है पूरा प्रोसेस

उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद् ने राज्य सरकार के कर्मियों के लिए अपुनरीक्षित वेतनमान (छठा केंद्रीय वेतनमान) में दिनांक एक जुलाई 2021 के प्रभाव से महंगाई भत्ता की दरों में वृद्धि की स्वीकृति दी गई।

पढ़ें- अच्छी खबर.. अब बंद पड़े LIC को फिर से कर सकते हैं शुरू.. जानिए

राज्य सरकार के पेंशनधारियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों को भी पुनरीक्षित वेतनमान (छठा केंद्रीय वेतनमान) में दिनांक एक जुलाई 2021 के प्रभाव से महंगाई राहत की दरों में वृद्धि की स्वीकृति दी गई।