Jharkhand: Teacher arrested for making student strip during exam

परीक्षा के दौरान छात्रा से कपड़े उतरवाने वाली आरोपी शिक्षिका गिरफ्तार

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में एक दलित छात्रा को कथित तौर पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने की आरोपी स्कूल की शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 16, 2022/5:09 am IST

जमशेदपुर । झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में एक दलित छात्रा को कथित तौर पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने की आरोपी स्कूल की शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। कक्षा नौ में पढ़ने वाली छात्रा ने शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद कथित तौर पर खुद को आग लगा ली। उसकी हालत गंभीर है और वह अस्पताल में भर्ती है। एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है।

यह भी पढ़े ;  दिवाली से पहले सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, इन सरकारी बीमा कंपनियों के कर्मचारियों के वेतन में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी, अधिसूचना जारी 

छात्रा ने पुलिस को दिए एक बयान में कहा है कि महिला निरीक्षक ने उसे अपमानित किया और कक्षा से सटे एक कमरे में कड़े प्रतिरोध के बावजूद कपड़े उतारने के लिए कहा, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसने अपनी ड्रेस में नकल की पर्ची तो नहीं छिपा रखी है। छात्रा की मां ने कहा कि उसकी बेटी इस अपमान को सहन नहीं कर सकी और स्कूल से लौटने के कुछ देर बाद ही उसने खुद को आग लगा ली।

यह भी पढ़े ;  Love with transgender: किन्नर से दिल लगाना पड़ा महंगा, पहले आशिक ने दूसरे प्रेमी के साथ खेला खूनी खेल, बोला- ‘बर्दास्त नहीं हो रही थी जुदाई’ 

शिक्षिका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शिक्षिका को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ आईपीसी, पॉक्सो अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।