JP Nadda gave a big statement, said - You will eat in Delhi, Himachal

जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान, कहा – दिल्ली, हिमाचल, गुजरात में मुंह की खाएगी आप…

जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान : JP Nadda gave a big statement, said - You will eat in Delhi, Himachal, Gujarat...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 26, 2022/5:30 am IST

नई दिल्ली ।  भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 67 सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) की जमानत जब्त हो जाएगी और गुजरात में भी उसे मुंह की खानी पड़ेगी। पटेल नगर में दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार के लिए जनसभा में नड्डा ने भाजपा शासित एमसीडी द्वारा कराए गए कामकाज का उदाहरण दिया और अरविंद केजरीवाल नीत सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली सरकार द्वारा कराए गए सिर्फ दो काम गिनाने की चुनौती दी। आप सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वाराणसी से उन्होंने नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें धूल चाटनी पड़ी थी। उसके बाद आप ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ा और ज्यादातर सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई।

Read more :  यात्रा पर सियासत तमाम..माटी-पानी का क्या काम? कहां तक जाएगी यात्रा की राजनीति में प्रतीकों की पॉलिटिक्स? 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये गये नेता भाजपा में शामिल हो गए और हिमाचल प्रदेश में भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसा ही किया। नड्डा ने कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश में वे सभी 67 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। मैं लिखित में दे सकता हूं कि वे वहां सभी सीटों पर हारेंगे। गुजरात में भी उनका यही हश्र होगा।’’ नड्डा ने सिसोदिया पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे भाजपा शासित एमसीडी द्वरा पिछले पांच साल में किए गए 10 काम गिनाने को कहा था।’’ इसपर नड्डा ने पलटवार करते हुए सिसोदिया को चुनौती दी कि वे दिल्ली में केजरीवाल नीत सरकार द्वारा कराये गये महज दो काम गिनवा दें। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 15 साल में दिल्ली को बदल दिया है।

Read more :  ‘हिंदुत्व’ हाईजैक! क्या ऐसे होगा कमबैक? इस बार राहुल का ये अवतार जनता को कितना लुभा पाएगा?

नड्डा ने कहा कि दिल्ली एमसीडी ने अस्थाई कर्मचारियों को नियमित किया, 17 मल्टीलेवल पार्किंग बनाए, एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगवायीं, 907 स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं शुरू कीं, शहर के विभिन्न हिस्सों में 52 नए स्कूल खोले, जिनमें से एक लाजपत नगर में स्थित है और वह ‘‘दुनिया के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक है’’, निगम के अस्पतालों में 3,200 नये बिस्तरों की व्यवस्था की, नये स्वास्थ्य केन्द्र/डिस्पेंसरी बनायी, अन्य काम भी किए। नड्डा ने केजरीवाल सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने भी तमाम ‘अच्छे’ काम किए हैं। तिहाड़ जेल में एक कैदी से मालिश करवाती हुई आप मंत्री सत्येन्द्र जैन की कथित वीडियो के संदर्भ में नड्डा ने कहा, ‘‘उन्होंने जेल में भी सुविधाएं सुलभ करायी हैं और वहां मालिश की सुविधा दे रहे हैं।’’

 

 
Flowers