न्यायाधीश का देहांत: गुजरात उच्च न्यायालय एवं राज्य में अन्य अदालतें सोमवार को रहेंगी बंद | Judge passes away: Gujarat High Court and other courts in the state to remain closed on Monday

न्यायाधीश का देहांत: गुजरात उच्च न्यायालय एवं राज्य में अन्य अदालतें सोमवार को रहेंगी बंद

न्यायाधीश का देहांत: गुजरात उच्च न्यायालय एवं राज्य में अन्य अदालतें सोमवार को रहेंगी बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 6, 2020/1:50 pm IST

अहमदाबाद, छह दिसंबर (भाषा) गुजरात उच्च न्यायालय और राज्य में अधीनस्थ अदालतें न्यायमूर्ति जी आर उधवानी के निधन पर शोकस्वरूप सोमवार को बंद रहेंगी। उच्च न्यायालय ने रविवार को यह जानकारी दी।

उच्च न्यायालय के 59 वर्षीय न्यायाधीश न्यायमूर्ति उधवानी 19 नवंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे और यहां उपचार के दौरान शनिवार को एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया ।

उच्च न्यायालय ने एक अधिसूचना में कहा कि न्यायमूर्ति जी आर उधवानी के निधन शोक में सोमवार को गुजरात उच्च न्यायालय और राज्य में अधीनस्थ अदालतों एवं संबद्ध कार्यालयों में सोमवार को छुट्टी घोषित की गयी है।

अहमदाबाद से ताल्लुक रखने वाले न्यायमूर्ति उधवानी को 12 नवंबर, 2012 को उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्याधीश बनाया गया और बाद में 10 जुलाई,2014 को वह स्थायी न्यायाधीश बनाये गये थे।

उससे पहले वह तीन दशक से अधिक के करियर में सिटी सिविल अदालत में न्यायाधीश, विशेष पोटा अदालत में अतिरिक्त न्यायाधीश, उच्च न्यायालय में पंजीयक और महापंजीयक भी रह चुके थे।

भाषा राजकुमार उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)