Kangaroo in india : Kangaroo appeared on the road, viral video created panic

अचानक सड़क पर दिखाई दिया कंगारू, वायरल वीडियो ने मचाई खलबली, लोगों ने पूछा- भारत में कैसे आया?

Kangaroo in india : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की सड़कों पर घूमते हुए कंगारुओं की कई तस्वीरें साझा कीं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 5, 2022/1:49 pm IST

जलपाईगुड़ी। ऑस्ट्रेलिया के अलावा अब भारत में भी आपको कंगारू देखने को मिल जाएगा। सामने आए वीडियो को देखकर यकीन हो जाएगा। वहीं पहली बार जब कंगारू को सड़क पर घूमते हुए देखा तो लोग दंग रह गए। कई लोग चिंतित थे कि ये जानवर अपने प्राकृतिक आवास से हजारों मील दूर कैसे चले आए। बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की सड़कों पर घूमते हुए कंगारुओं की कई तस्वीरें साझा कीं।

दरअसल सोशल मीडिया में एक कंगारू का सड़कों का घूमते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं तस्वीरों और वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया। कई यूजर्स ने पूछा है कि भारत में कहां से आए। कई लोगों ने अनुमान लगाया कि ये जानवर किसी चिड़ियाघर से भाग गए होंगे। वहीं कईयों ने तस्करी की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें: निशुल्क होंगी प्रतियोगी परीक्षा, अभ्यर्थियों से नहीं लिए जाएंगे शुल्क.. सीएम बघेल का ऐलान

मालूम होगा कि कंगारू ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और न्यू गिनी को छोड़कर दुनिया में कहीं और नहीं पाए जाते हैं। यहीं वजह है कि सड़क पर घूमते हुए कंगारू का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो IFS अधिकारी प्रवीण कासवान ने ट्विटर पर दावा किया कि जानवरों की तस्करी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सोनिया बोलीं- आपस में लड़ना बंद करें कांग्रेस नेता

अपने ट्विटर पर लिखा, ‘वे (कंगारू) इस क्षेत्र के किसी भी चिड़ियाघर में मौजूद नहीं हैं। वे तस्करी का हिस्सा हैं। हालांकि, उन्हें बाद में जब्त कर लिया गया। जानवरों की सुरक्षा के लिए उन्हें चिड़ियाघर में रखा गया है। पिछले महीने भी दो लोगों को एक कंगारू के साथ गिरफ्तार किया गया था’

यह भी पढ़ें: अब डॉक्टर्स का हल्ला बोल! चरमराएगी अस्पतालों की व्यवस्था, इस तारीख से किया हड़ताल का ऐलान

बता दें कि कंगारू का वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी से तीन कंगारुओं को बचाया। अधिकारियों को सिलीगुड़ी के पास एक कंगारू बच्चे का शव भी मिला। बैकुंठपुर वन प्रभाग के तहत बेलाकोबा वन रेंज के रेंजर संजय दत्ता ने कहा, ‘कंगारुओं के शरीर पर कुछ गंभीर चोटें थीं और उन्हें आगे के इलाज के लिए बंगाल सफारी पार्क भेज दिया गया है. मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है।’

यह भी पढ़ें:  स्काईवॉक पर चढ़े शख्स ने मचाया हंगामा, फिर देखते ही देखते लगा दी छलांग, मचा हड़कंप, देखें वीडियो

 
Flowers