कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कलाकारों के लिए वित्तीय सहायता की शुरुआत की | Karnataka CM launches financial assistance for artists

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कलाकारों के लिए वित्तीय सहायता की शुरुआत की

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कलाकारों के लिए वित्तीय सहायता की शुरुआत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 22, 2021/12:24 pm IST

बेंगलुरू, 22 जून (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने उन कलाकारों के लिए 6.23 करोड़ रुपये के वित्तीय सहयोग योजना की शुरुआत की जो कोविड-19 लॉकडाउन के कारण समस्याओं का सामना कर रहे हैं। सरकार द्वारा दूसरी लहर के लिए घोषित पैकेज का यह हिस्सा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि 20 हजार से अधिक कलाकारों को तीन-तीन हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी और इसे सीधा अंतरण लाभ के तहत उनके खाते में भेजा जाएगा।

सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर से प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के लिए 2050 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी और फूल, फल तथा सब्जी उत्पादकों, निर्माण कामगारों, रेहड़ी-पटरी वालों को उनके खाते में राशि भेज दी गई है।

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘दूसरे क्षेत्र के लोगों को जल्द ही लाभ मिलेगा… पहली लहर के दौरान कलाकारों को सहायता राशि दी गई थी। इस बार भी सरकार ने उनकी सहायता की है। सेवासिंधु ऐप के माध्यम से आवेदन मंगाए गए हैं और दस्तावेजों की समीक्षा की गई है।’’

उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ संचालित की गई और लाभार्थी डीबीटी ऐप के मार्फत आधार से जुड़े अपने बैंक खाते में राशि अंतरण की सूचना पा सकेंगे।

कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री अरविंद लिंबावाली ने कहा कि पहली लहर के दौरान 17 हजार से अधिक कलाकारों को सहायता दी गई थी।

भाषा नीरज नीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers