कर्नाटक: सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री ने अनुग्रह राशि का ऐलान किया |

कर्नाटक: सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री ने अनुग्रह राशि का ऐलान किया

कर्नाटक: सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री ने अनुग्रह राशि का ऐलान किया

: , May 24, 2022 / 10:54 PM IST

हुबली/बेंगलुरु, 24 मई (भाषा) कर्नाटक के हुबली में मंगलवार की सुबह एक भीषण सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसा पास में ही हुबली-धारवाड़ बाईपास मार्ग पर एक निजी बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर से हुआ। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दुख जताया और दोनों ने ही अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिजनों को ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष’ से दो-दो लाख लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया, जबकि बोम्मई ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया।

बस महाराष्ट्र के कोल्हापुर से बेंगलुरु जा रही थी, जबकि ट्रक विपरीत दिशा में आ रहा था। पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब बस चालक ट्रैक्टर को ओवरटेक करने की कोशिश में कथित तौर पर नियंत्रण खो बैठा और बस ट्रक से टकरा गयी।

पुलिस के मुताबिक छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और दो ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया, मृतकों में बस और ट्रक के चालक भी शामिल हैं।

घायलों को हुबली के कर्नाटक आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मामूली रूप से घायल लोगों को आवश्यक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, ‘‘कर्नाटक के हुबली में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर घायलों को जल्द स्वस्थ करे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।’’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने के लिए दावोस में हैं और उन्होंने एक ट्वीट करके लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री को अनुग्रह राशि देने के लिए धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने का निर्देश दिया है।

भाषा संतोष वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga