Karnataka govt to build grand Ram temple in Ramanagara

इस राज्य में भी भव्य राम मंदिर बनाएगी सरकार, मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोप्पल जिले में अंजनाद्री पहाड़ी के लिए बेहतर पर्यटक सुविधाएं तैयार की जाएंगी और विभिन्न कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : February 17, 2023/3:26 pm IST

Karnataka govt to build grand Ram temple in Ramanagara

बेंगलुरु, 17 फरवरी ।  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य के रामनगर जिले के रामदेवरा बेट्टा (पहाड़ी) पर एक ‘भव्य’ राम मंदिर बनाया जाएगा।

इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोप्पल जिले में अंजनाद्री पहाड़ी के लिए बेहतर पर्यटक सुविधाएं तैयार की जाएंगी और विभिन्न कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए निविदा आमंत्रित की गई है।

अंजनाद्री पहाड़ी को भगवान हनुमान की जन्मभूमि माना जाता है।

read more:  APPSC पेपर लीक : सुरक्षाकर्मियों-प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प, राजधानी में धारा 144 लागू

बोम्मई ने भी कहा कि सरकार अगले दो साल में 1,000 करोड़ रुपये खर्च कर विभिन्न मंदिरों और मठों के लिए विकास एवं जीर्णोद्धार अभियान चलाएगी।

उनके पास वित्त विभाग भी है। उन्होंने विधानसभा में 2023-24 का बजट पेश करते हुए कहा, ‘रामनगर के रामदेवरा बेट्टा में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।’

रामनगर वोक्कालिगा बहुल पुराने मैसूर क्षेत्र का हिस्सा है और माना जाता है कि यह भाजपा का गढ़ नहीं है। कर्नाटक में इस साल मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

read more:  भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, चेहरे पर की गोलियों की बौछार, सुनसान जगह दिया वारदात को अंजाम

रामनगर जिले के प्रभारी मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने पिछले साल दिसंबर में बोम्मई से आग्रह किया था कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम मंदिर की तर्ज पर रामदेवरा बेट्टा में एक मंदिर के निर्माण के लिए एक विकास समिति गठित की जाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिख कर अनुरोध किया था कि रामदेवरा बेट्टा को ‘दक्षिण भारत के अयोध्या’ के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।