Congress Government Will Impose 10 percent Tax on Temples

10% Tax Impose on temples: कांग्रेस सरकार मंदिरों पर लगाने जा रही 10 प्रतिशत टैक्स, भाजपा ने बताया हिंदू विरोधी फैसला

Karnataka Congress Government Will Impose 10 percent Tax on Temples मंदिरों पर 10 प्रतिशत टैक्स लगाएगी कर्नाटक सरकार

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 10:42 AM IST, Published Date : February 22, 2024/10:42 am IST

Karnataka Congress Government Will Impose 10 percent Tax on Temples: बेंगलुरू। बीते दिन कर्नाटक विधानसभा में पारित हुए एक विधेयक को लेकर हंगामा मच गया। बीते दिन बुधवार को सदन में हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोवस्ती विधेयक 2024 पारित हुआ। जिसके तहत कर्नाटक हिंदू मंदिरों के राजस्व पर 10 प्रतिशत टैक्स लगाने का प्रावधान किया गया। इस विधेयक को मंजूरी मिलने के बाद बीजेपी ने सरकार पर हमला बोल दिया। साथ ही सरकार को हिंदू विरोधी बताया। विधेयक को लेकर कर्नाटक में राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है।

Karnataka Congress Government Will Impose 10 percent Tax on Temples: इस मामले में कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए तीखा हमला बोला। येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस सरकार हिंदू मंदिरों के पैसों से अपना खाली खजाना भरना चाहती है। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य में लगातार हिंदू विरोधी नीतियां अपना रही है और अब उनकी नजर हिंदू मंदिरों पर है। सरकार ने कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक 2024 अपने खाली खजाने को भरने के लिए पारित किया है।

Karnataka Congress Government Will Impose 10 percent Tax on Temples: आगे अध्यक्ष येदियुरप्पा ने कहा कि ये सरकार मंदिरों की एक करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई पर 10 प्रतिशत टैक्स लगाएगी, ये और कुछ नहीं गरीबी है। श्रद्धालुओं द्वारा दिया जाने वाला चंदा मंदिरों के पुनर्निर्माण और श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं बढ़ाने में इस्तेमाल होना चाहिए, लेकिन अगर ये किसी अन्य उद्देश्य से आवंटित किया जाता है तो ये लोगों की आस्था के साथ धोखा होगा।

ये भी पढ़ें- MP Board Result 2024: 15 अप्रैल तक जारी हो जाएगा MP बोर्ड का रिजल्ट! आज से शुरू हो रहा वैल्यूएशन

ये भी पढ़ें- Amit Shah MP Visit: 25 फरवरी को एमपी के दौरे पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री शाह, नेता और कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें