केरल में ओमीक्रोन से संक्रमण के 63 नए मामले मिले |

केरल में ओमीक्रोन से संक्रमण के 63 नए मामले मिले

केरल में ओमीक्रोन से संक्रमण के 63 नए मामले मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 18, 2022/4:11 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 18 जनवरी (भाषा) केरल सरकार ने मंगलवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 63 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में ओमीक्रोन से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 591 हो गई है।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि 63 में से चार ओमीक्रोन संक्रमित मरीजों का संबंध तमिलनाडु से है, जो विभिन्न देशों से केरल आए हैं। जॉर्ज ने कहा, ‘‘आज जितने भी लोग संक्रमित हुए हैं, उनमें से 36 कम जोखिम वाले देशों से आए हैं, नौ उच्च जोखिम वाले देशों से आए हैं। नौ लोग इन लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए।’’

मंत्री ने कहा कि तिरुवनंतपुरम में सात लोग और त्रिशूर में दो लोग दूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित हुए। तिरुवनंतपुरम में ओमीक्रोन से संक्रमित सात लोगों में से छह विद्यार्थी हैं, जो कक्षा संबंधी टूर पर गए थे। राज्य में अब तक पाए गए कुल 591 ओमीक्रोन संक्रमितों में से 401 कम जोखिम वाले देशों से आए हैं, जबकि 101 उच्च जोखिम वाले देशों से आए। इनके संपर्क में आकर राज्य के कुल 70 लोग ओमीक्रोन से संक्रमित हुए, जबकि 19 ओमीक्रोन संक्रमित अन्य राज्यों से आए हैं।

भाषा संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers