राज्यपाल को हटाने के लिए केंद्र का रुख कर सकती है केरल सरकार : विजयन |

राज्यपाल को हटाने के लिए केंद्र का रुख कर सकती है केरल सरकार : विजयन

राज्यपाल को हटाने के लिए केंद्र का रुख कर सकती है केरल सरकार : विजयन

:   Modified Date:  December 18, 2023 / 01:45 PM IST, Published Date : December 18, 2023/1:45 pm IST

कोल्लम (केरल), 18 दिसंबर (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को वापस बुलाने की मांग करने के लिए केंद्र सरकार का रुख करने पर विचार कर सकती है।

खान का विभिन्न मुद्दों को लेकर वाम दल के साथ टकराव चल रहा है।

विजयन ने ‘नव केरल सदास’ के बीच यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि खान जानबूझकर उकसाने वाले कृत्य कर राज्य में शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कई सवालों के जवाब में कहा, ‘‘केंद्र-राज्य के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए राज्यपाल के कार्यों में सुधार किया जाना चाहिए। राज्य सरकार को लगता है कि वह राज्य में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि हमें केंद्र से उन्हें हटाने के लिए कहना पड़ेगा।’’

खान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्यपाल निजी हमले कर रहे हैं और बिना सोचे-समझे बोलते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें विश्वविद्यालयों की सीनेट में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा नामित लोगों की सूची कहां से मिली?

विजयन ने कहा, ‘‘संघ परिवार देशभर के विश्वविद्यालयों को नियंत्रित करना चाहता है। लेकिन उच्च शिक्षा क्षेत्र को नियंत्रित करने और भगवाकरण करने का उनका एजेंडा केरल में काम नहीं करेगा।’’

भाषा गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)