कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर साधा निशाना |

कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर साधा निशाना

कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर साधा निशाना

:   Modified Date:  March 10, 2024 / 03:51 PM IST, Published Date : March 10, 2024/3:51 pm IST

बेंगलुरु, 10 मार्च (भाषा) जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच. डी. कुमारस्वामी ने रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर कटाक्ष करते हुए उनकी तुलना रोमन साम्राज्य के सम्राट नीरो से की और कहा कि उन्हें लोगों की नहीं बल्कि केवल चुनाव की चिंता है।

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि ऐसा लगता है कि सिद्धरमैया सरकार राज्य में सूखे की स्थिति और लोगों की परेशानियों का मखौल उड़ा रही है।

कुमारस्वामी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘राज्य में जबरदस्त सूखा पड़ा है। जलसंकट गहरा गया है। लोगों और मवेशियों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इस स्थिति के बावजूद, कांग्रेस सरकार करदाताओं के करोड़ों रुपये गारंटी सम्मेलनों में खर्च कर रही है। यह शर्मनाक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब रोम जल रहा था तब नीरो चैन की बंसी बजा रहा था। सिद्धरमैया आप हमारे नीरो हैं। राज्य के लिए किसी काम के नहीं हैं। आपको लोगों की चिंता नहीं है, आप केवल चुनाव के बारे में चिंतित हैं।’’

सत्तारूढ़ कांग्रेस, राज्य में लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पांच ‘गारंटी’ योजनाओं के कार्यान्वयन पर भरोसा कर रही है। वह ‘गारंटी समावेश (सम्मेलन)’ की एक श्रृंखला आयोजित कर रही है। ऐसी ही एक बैठक रविवार को मांड्या में हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के पास प्रत्येक सूखा प्रभावित किसान को देने के लिए 2,000 रुपये नहीं हैं, लेकिन गारंटी सम्मेलन आयोजित करने के लिए पर्याप्त धन है?’’

कुमारस्वामी ने लगभग एक वर्ष में इन गारंटी सम्मेलनों और विज्ञापन पर कथित तौर पर खर्च किए गए ‘हजारों करोड़ रुपये’ पर सवाल उठाया। उन्होंने सरकार से लोगों के प्रति जवाबदेह होने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो, तो गारंटी योजनाओं और सम्मेलनों पर प्रचार के लिए खर्च की गई राशि पर एक श्वेत पत्र जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को सच्चाई का पता चलना चाहिए।

भाषा धीरज देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)