उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन से टकराई स्कूली वैन, 13 बच्चों की मौत | Kushinagar Rail Accident:

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन से टकराई स्कूली वैन, 13 बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन से टकराई स्कूली वैन, 13 बच्चों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 26, 2018/3:27 am IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्कूली बच्चों से भरी वैन, रेलवे क्रॉसिंग पर पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई। हादसा गुरुवार सुबह करीब 7 बजे की है जब सिवान से गोरखपुर जा रही ट्रेन की चपेट में स्कूल वैन आ गयी. जिससे वैन में सवार 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखा था इसीलिये ट्रेन की आवाज नहीं सुनी। वैन में सवार बच्चे रुकने के लिए चिल्लाते रहे। लेकिन चालक ने उनकी भी आवाज नहीं सुनी। दुदही – रजवाबर समपार फाटक विहीन क्रासिंग पर जैसे ही वैन पहुंची ट्रेन की चपेट में आ गयी…वैन के टकराते ही उसके परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद कोहराम मच गया…यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए पीड़ित परिजन को मुआवजे का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- आसाराम बलात्कारी… उम्रकैद की सजा…

डिवाइन मिशन स्कूल की ये वैन रेलवे क्रॉसिंग पार करते वक्त पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई। हादसे के बाजद वैन के परखच्चे उड़ गए। हृदयविदारक हादसे के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग मासूमों को देख अपनी आंसू नहीं रोक सके।

ये भी पढ़ें- इंदौर एमआईजी थाने के पास हुआ ब्लास्ट

प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपए सहायता राशि देने का ऐलान किया है। साथ पीड़ितों की हर संभव मदद और इलाज मुहैया कराने का आदेश जारी किया है। 

 

वेब डेस्क, IBC24