Gujrat Government Prepare for Pay DA and DR to Govt Employee

Latest DA Hike Updates : रक्षा बंधन से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, जानें क्या है खुशखबरी

रक्षा बंधन से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात! Gujrat Government Prepare for Pay DA and DR to Govt Employee

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 30, 2021/9:45 pm IST

Latest DA Hike Updates : मोदी सरकार हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों को महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) और महंगाई राहत (Dearness Relief) बढ़ाकर खुशखबरी दे चुकी है। केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को जुलाई से बढ़ा हुआ DA और DR मिलने वाला है। जुलाई, 2021 से भत्ते की दर को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है। इसके बाद कई राज्यों ने भी डीए बढ़ाने की घोषणा कर दी है। ताजा मामला गुजरात का है।

Read More: युवतियों से अश्लील वीडियो बनवाती थी ये मॉडल, राज कुंद्रा से कनेक्शन ! फोटोग्राफर सहित पहुंची हवालात

गुजरात सरकार ने राज्य के 9 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तीन महीने के बकाया महंगाई भत्ते (DA) का भुगतान करने का फैसला किया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालने वाले पटेल ने कहा कि इससे राज्य के सरकारी खजाने पर 464 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। राज्य सरकार के इस फैसले से 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission Updates) के दायरे में आने वाले 5.11 लाख कर्मचारियों और 4.50 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

Read More: कई BJP नेताओं ने अलग धर्मों में शादी किया, क्या यह विवाह लव जिहाद की श्रेणी में आता है? सीएम भूपेश बघेल

झारखंड सरकार ने भी इससे पहले राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने की घोषणा की थी। हाल में केंद्र सरकार के अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाये जाने के बाद राज्य ने यह कदम उठाया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का निर्णय किया गया। यह एक जुलाई से लागू होगा।

Read More: सेहत के लिए धुएं के छल्ले! क्या महिला, क्या पुरुष…दम लगाने लगती है लाइन, हुक्का से होता है गंभीर बीमारियों का इलाज

 
Flowers