नेता प्रतिपक्ष, प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर भाजपा हाई कमान पर दबाव बनाएंगे : येदियुरप्पा |

नेता प्रतिपक्ष, प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर भाजपा हाई कमान पर दबाव बनाएंगे : येदियुरप्पा

नेता प्रतिपक्ष, प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर भाजपा हाई कमान पर दबाव बनाएंगे : येदियुरप्पा

:   Modified Date:  November 2, 2023 / 05:04 PM IST, Published Date : November 2, 2023/5:04 pm IST

बेंगलुरु, दो नवंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के दिग्गज नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को स्वीकार किया कि राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष को नाम तय करने में विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन नियुक्तियों के वह पार्टी हाई कमान पर दबाव बनाने के लिए वह सभी प्रयास करेंगे।

राज्य में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने अभी तक विधायक दल के नेता की नियुक्ति नहीं की, जो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भी भूमिका निभाएगा। जुलाई में आहूत विधानसभा का पिछला सत्र नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी के बिना हुआ था।

भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ”नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति में विलंब हुआ है, मैंने जल्द से जल्द इस पद को भरने का अनुरोध किया है। मैं पुरजोर कोशिश करूंगा, जिससे मैं विधानसभा सत्र (दिसंबर में संभावित) से पहले जल्द से जल्द इन नियुक्तियों को भरने के लिए दबाव बना सकूं।”

उन्होंने कहा, ”प्रदेशाध्यक्ष से भी हमारी मांग है कि जल्द से जल्द नियुक्ति की जानी चाहिए फिर चाहे वह कोई भी हो। हम जल्द से जल्द इन पदों पर नियुक्ति का प्रयास करेंगे।”

सत्तारूढ़ कांग्रेस इन पदों पर नियुक्ति नहीं करने को लेकर भाजपा पर लगातार निशाना साध रही और उसकी आलोचना कर रही है।

राज्य इकाई के अध्यक्ष के रूप में चार वर्ष पूरे करने वाले नलिन कुमार कटील की जगह कौन लेगा, इस पर भाजपा नेतृत्व को फैसला लेना अभी बाकी है।

दक्षिण कन्नड़ से तीन बार लोकसभा सदस्य रहे कटील को अगस्त 2019 में तीन वर्ष के लिए पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। हालांकि राज्य में चुनाव के मद्देनजर पिछले साल उनका कार्यकाल एक वर्ष के लिए और बढ़ा दिया गया था।

भाषा जितेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)