Husband marries another girl leaving disabled wife

दिव्यांग पत्नी से डिमांड पूरी नहीं होने पर पति ने रचाई दूसरी शादी, फिर महिला ने सिखाया ऐसा सबक…

Husband marries another girl leaving disabled wife शादी के दो साल बाद ही पति ने अपनी दिव्यांग पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ली।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 03:55 PM IST, Published Date : June 9, 2023/3:54 pm IST

Husband marries another girl : सुपौल। बिहार के सुपौल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शादी के दो साल बाद ही पति ने अपनी दिव्यांग पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ली। इस मामले को लेकर पति कहा कहना है कि, वह किसी काम की नहीं हैं और साथ ही वो कामकाज नहीं करती हैं। शादी के छह महीने तक सब कुछ ठीक चला, फिर दहेज में 2 लाख रुपए नहीं देने पर लड़के ने दिव्यांग विवाहिता से मारपीट कर दी। अब इस मामले को लेकर दिव्यांग पीड़िता ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। मामला किशनपुर थाना क्षेत्र के कलदहा वार्ड-8 का है।

read more: रणबीर कपूर की एनिमल नहीं होगी पोस्टपोन, सनी देओल की गदर 2 के साथ होगा मुकाबला… 

पति ने इस तरह दिव्यांग पत्नी को करता था प्रताड़ित

आपको बता दें कि कमलदाहा वार्ड-8 निवासी 23 वर्षीय दिव्यांग प्रतिभा देवी ने बताया कि भपटियाही थाना क्षेत्र के इथरी निवासी बिंदेश्वरी मंडल के 24 वर्षीय पुत्र मंजीत कुमार को मेरे घर आना जाना था, जो कि वह मुझे पसंद करता था, जिसके बाद घरवालों की सहमति से 12 जून 2021 को दोनों कि शादी हो गई। उस समय मेरे पिता ने अपनी क्षमता के मुताबिक दहेज दिया था, फिर भी मनजीत ने दहेज के लिए मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

साथ ही 4 जून को जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने मेरे साथ मारपीट की। फिर मेरे पिता मुझे अपने घर ले गए। दो दिन बाद 6 जून को मनजीत ने दूसरी शादी कर ली। इस मामले को लेकर पीड़िता ने कहा कि, मेरे पिता ने शादी के समय 5 लाख नकद, 3 सोने और 16 चांदी की पायल भेंट की थी, जो मेरे ससुराल वालों ने रख ली है।

5वीं पास लड़के ने की थी दहेज की मांग

इसके साथ ही विकलांग बालिका के पिता त्रिरंजन मंडल ने कहा कि लड़का घर आता-जाता था, उसी समय उसे मेरी बेटी पसंद आ गई। पता चला है कि लड़का 5वीं पास है, लेकिन स्कूल में दाखिला कराकर उसने मैट्रिक तक की पढ़ाई पूरी की, जिसका सारा खर्चा मैंने उठाया था। मैट्रिक पास करने के बाद उन्होंने अपनी बेटी की शादी कर दी और लड़के के परिवार को एक बीघा जमीन दे दी, जो आज भी उनके कब्जे में है।

read more: छात्रों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां, इस वजह से लिया गया निर्णय

Husband marries another girl : वहीं आरोपी पति मंजीत कुमार ने कहा कि, ”लड़की विकलांग है, वह किसी काम की नहीं है, वह घर का काम नहीं कर पाती थी, इसलिए उसने दूसरी शादी कर ली और पहली पत्नी और दूसरी पत्नी को साथ-साथ रखूंगा। इसके साथ ही किशनपुर थाना अध्यक्ष मोहम्मद महबूब आलम ने कहा कि, ये पूरा मामला हमारे संज्ञान में आया है। अब इस मामले में जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें