Health Ministry Alert for October, November & December for corona

इन राज्यों में अभी भी 10000 से अधिक एक्टिव कोरोना मरीज, अगले तीन महीने तक सतर्क रहने की जरूरत: स्वास्थ्य मंत्रालय

इन राज्यों में अभी भी 10000 से अधिक एक्टिव कोरोना मरीज! Lockdown Again in India? Health Ministry Alert for October, November & December

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 7, 2021/5:11 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के अधिकतर राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। हालांकि केंद्र सरकार ने यह स्पष्ट कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी समाप्त नहीं हुई है, हमें अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है ताकि देश में तीसरी लहर न आए। वहीं, कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा है कि हमें अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के महीनों से सावधान रहने की जरूरत है। हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

Read More: प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 22,000 के करीब मामले दर्ज़ किए गए हैं। आज भी देश में हर रोज़ औसतन 20,000 के करीब मामले आ रहे हैं। पिछले हफ्ते 56% कोविड मामले केरल से दर्ज़ किए गए हैं।

Read More: सांसद सरोज पांडेय हुईं घायल, ICU में चल रहा इलाज, जल्द किया जा सकता है दिल्ली शिफ्ट

5 राज्य ऐसे हैं जहां अभी भी 10,000 से ज़्यादा सक्रिय मामले बने हुए हैं। केरल में 1,22,000 के करीब सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र में 36,000 के करीब सक्रिय मामले हैं। तमिलनाडु, मिज़ोरम और कर्नाटक में भी सक्रिय मामले अधिक संख्या में हैं। हम अभी यह ना समझे की कोविड ख़त्म हो चुका है। हमारे सामने कोविड की कई सारी चुनौतियां हैं और हमें उसपर काम करने की ज़रूरत है। हमें अभी भी कोविड व्यवहार को बनाए रखना है।

Read More: फर्जी अकाउंट बनाकर Instagram पर IIT छात्र ने अपलोड किया 50 से अधिक छात्राओं और शिक्षिकाओं की अश्लील तस्वीरें