हवाला माामले में फरार पूर्व मंत्री के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी |

हवाला माामले में फरार पूर्व मंत्री के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी

हवाला माामले में फरार पूर्व मंत्री के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी

:   November 29, 2022 / 08:28 PM IST

जम्मू, छह अप्रैल (भाषा) जम्मू कश्मीर पुलिस ने फरार चल रहे पूर्व मंत्री जतिंदर सिंह उर्फ ‘बाबू’ के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी किया है। सिंह यहां हाल ही में बरामद हवाला की धनराशि जो ‘विध्वंसक गतिविधियों’ के लिए थी, से जुड़े मामले में कथित संलिप्तता के लिए वांछित हैं।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कठुआ जिले के निवासी एवं ‘नेचर मैनकाइंड फ्रेंडली ग्लोबल पार्टी’ के अध्यक्ष सिंह के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, वह हवाला रैकेट की जांच में नाम सामने आने के बाद भूमिगत हो गये थे।

उन्होंने बताया कि यह कदम इसलिए उठाया गया ताकि वह देश से भाग न जाएं एवं उन्हें इंसाफ के कठघरे में खड़ा किया जा सके।

दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग के निवासी मोहम्मद शरीफ शाह (64) को 31 मार्च को जम्मू के गांधी नगर इलाके से हवाला की रकम के साथ गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसे कठुआ जिले के निवासी बाबू सिंह ने श्रीनगर से यह धनराशि प्राप्त करने का जिम्मा दिया था।

कठुआ के सिद्धांत शर्मा तथा जम्मू के एस गुरूदेव सिंह एवं मोहम्मद शरीफ सरताज को भी इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

दो अप्रैल को पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा था कि यह नेता फरार चल रहे हैं और उनका शीघ्र पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ उनसे पूछताछ के बाद इस मामले की पूरी तस्वीर सामने आएगी जिसका संबंध पाकिस्तान एवं अलगाववाद से है… कुछ लोग पहले ही गिरफ्तार किये गये हैं तथा पैसों के विनिमय के मार्ग से स्पष्ट संकेत मिला है कि यह विध्वसंक एवं राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए था।’’

भाषा राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers