Maharashtra cm Uddhav Thackeray announced Aurangabad name will change

उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा ऐलान, बदलेगा औरंगाबाद का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये शहर

Maharashtra cm Uddhav Thackeray: हाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक जिले का नाम बदलने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 9, 2022/8:41 am IST

मुंबई। Uddhav Thackeray Announcement 2022 : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक जिले का नाम बदलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि  वह अपने दिवंगत पिता बालासाहेब ठाकरे के उस वादे को नहीं भूले हैं कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखा जाए। उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदला जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते दिनों एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व हमारी सांस है और यही बात हिंदू ह्रदय सम्राट बाला साहब ठाकरे ने भी कही थी। ठाकरे ने ‘शिवलिंग’ पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान का भी स्वागत किया और पार्टी के निलंबित प्रवक्ताओं की पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी के कारण भारत के “अपमान” के लिए भाजपा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “हिंदुत्व हमारी हर सांस में है.. मैं कभी नहीं भूला कि मेरे दिवंगत पिता बालासाहेब ठाकरे ने वादा किया था कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखा जाएगा। मैं इसे नहीं भूला हूं…हम इसे बदल देंगे।” भाजपा ठाकरे पर औरंगाबाद का नाम बदलने का दबाव बना रही है। हालांकि, शिवसेना, जो कांग्रेस और राकांपा के समर्थन से राज्य में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही है, उसे अपने सहयोगियों से धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ रहा है।

Maharashtra cm Uddhav Thackeray: कश्मीरी पंडितों का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनके पास कश्मीर घाटी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है और बीजेपी चुप बैठी है। उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा का मुद्दा उठाने वालों में अगर हिम्मत है तो आपको कश्मीर जाना चाहिए और वहां हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। कम से कम एक महीने में ठाकरे की यह दूसरी राजनीतिक रैली है जहां उन्होंने पार्टी की हिंदुत्व विचारधारा, औरंगाबाद और मराठवाड़ा क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर बात की