ममता बनर्जी ने पुलिस को खड़गपुर में हथियारों की तस्करी रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश |

ममता बनर्जी ने पुलिस को खड़गपुर में हथियारों की तस्करी रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

ममता बनर्जी ने पुलिस को खड़गपुर में हथियारों की तस्करी रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 18, 2022/9:15 am IST

खड़गपुर (पश्चिम बंगाल), 18 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को औद्योगिक शहर खड़गपुर और पश्चिम मेदिनीपुर जिले के अन्य इलाकों में सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है, ताकि अंतर्राज्यीय सीमा से राज्य में ‘‘हथियारों से लैस असामाजिक तत्व’’ नहीं आ सकें।

बनर्जी ने बिहार और झारखंड जैसे पड़ोसी राज्यों से ट्रेन के जरिए जिले में हथियारों की तस्करी होने की खबरों का हवाला दिया और इसे रोकने को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की कार्रवाई पर सवाल उठाए।

बनर्जी ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर में आयोजित एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा, ‘‘ मैं, पुलिस महानिदेशक (मनोज मालवीय) को खड़गपुर और जिले के अन्य कस्बों में सीसीटीवी लगाने को कहूंगी। खड़गपुर बेहद संवेदनशील इलाका है। हाल में ऐसा देखा गया है कि कुछ असामाजिक तत्व पड़ोसी राज्यों से खरीदे अवैध हथियारों के साथ बंगाल आ रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ ट्रेनों के जरिए हथियारों की हो रही तस्करी पर भी आपको कड़ी नजर रखनी होगी। मुझे नहीं लगता कि जीआरपी सही से जांच कर रही है।’’

खड़गपुर एक अहम रेलवे स्टेशन है, जहां से अन्य राज्य के लिए बड़ी संख्या लोग यात्रा करते हैं और माल ढुलाई होती है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस को ‘‘अवैध रूप से पेड़ों को काटने और उन्हें बेचने’’ के कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उत्तरी जिलों में डेंगू के बढ़ते मामलों पर बनर्जी ने संबंधित अधिकारियों को विशेषज्ञों के दल को मौके पर भेजने और मच्छरदानी बांटने का निर्देश दिया है।

भाषा निहारिका शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)