ओडिशा दौरे पर नवीन पटनायक से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी : अधिकारी |

ओडिशा दौरे पर नवीन पटनायक से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी : अधिकारी

ओडिशा दौरे पर नवीन पटनायक से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी : अधिकारी

:   Modified Date:  March 21, 2023 / 12:48 PM IST, Published Date : March 21, 2023/12:48 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

कोलकाता, 21 मार्च (भाषा) समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पड़ोसी राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा के अपने समकक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात कर सकती हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अखिलेश यादव हाल ही में कोलकाता दौरे पर आए थे।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख मंगलवार को भुवनेश्वर पहुंचेंगी। इसके बाद वह सड़क के रास्ते पुरी जाएंगी और बुधवार को श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी।

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि यह मुख्यमंत्री का निजी दौरा है, लेकिन फिर भी वह बृहस्पतिवार को पूर्वी महानगर से कोलकाता लौटने से पहले पटनायक से मुलाकात कर सकती हैं।

पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। दोनों मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी माने जाते हैं।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर न करने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि देश में एक साल में लोकसभा चुनाव होने हैं। भाजपा विरोधी आंधी में बनर्जी एक प्रेरक शक्ति हैं। दोनों मुख्यमंत्री चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।’’

हालांकि, ममता बनर्जी 2024 के चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे के गठन के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुई थीं।

सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि बंगाल की मुख्यमंत्री के इस महीने के अंत में राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करने की संभावना है, हालांकि अभी तक केजरीवाल के साथ कोई बैठक निर्धारित नहीं की गई है।

अखिलेश यादव और बनर्जी की मुलाकात के बाद तृणमूल और सपा ने कहा था कि वे भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखेंगे और चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों तक पहुंच स्थापित करेंगे।

भाषा निहारिका निहारिका नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers