Manik Saha took oath as Chief Minister

माणिक साहा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी सहित बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं की रही मौजूदगी

Manik Saha took oath as Chief Minister : राज्यपाल सत्यदेव नारायण अराया ने साहा और आठ कैबिनेट सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2023 / 05:15 PM IST, Published Date : March 8, 2023/5:15 pm IST

Manik Saha took oath as Chief Minister : नई दिल्ली। मेघालय और नागालैंड के बाद अब त्रिपुरा में भी माणिक साहा के दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली है। वहीं उनके साथ 8 विधायकों ने भी शपथ ली लेकिन तीन कैबिनेट की कुर्सी खाली दिखी। राज्यपाल सत्यदेव नारायण अराया ने साहा और आठ कैबिनेट सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह मे कैबिनेट के तीन मंत्री पदों को खाली रखा गया है, सूत्रों के मुताबिक, अगर टिपरा मोथा सरकार में शामिल होने के लिए सहमत होती है तो उनके विधायकों से भरा जाएगा।

read more : पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक व्यक्ति और उसकी नई मंगेतर के खिलाफ मामला दर्ज 

पीएम मोदी और शाह सहित ये नेता रहे मौजूद

Manik Saha took oath as Chief Minister : अगरतला के विवेकानंद स्टेडियम में भव्य रूप से शपथ समारोह आयोजित किया गया। समारोह में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और मणिपुर के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, प्रेम सिंह तमांग और नोंगथोम्बम बीरेन सिंह के अलावा कुछ अन्य शीर्ष नेता भी शामिल हुए।

read more : सेल्फी, भोला और शहजादा के बाद बॉलीवुड की एक और रीमेक फिल्म का टीजर रिलीज, भड़के फैंस… 

त्रिपुरा में रही भाजपा की लहर

Manik Saha took oath as Chief Minister : भाजपा ने 32 सीटों पर जीत हासिल की है। सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने एक सीट जीती, जबकि टिपरा मोथा ने 20 आदिवासी-आरक्षित क्षेत्रों में से 13 पर जीत हासिल की है। टिपरा मोथा ने चुनाव में राज्य की 50 साल पुरानी प्रमुख पार्टियों, सीपीएम और कांग्रेस को विपक्ष से भी बाहर कर दिया है। इस चुनाव में सीपीएम और कांग्रेस दोनों ने बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए सीटों का बंटवारा किया था। लेकिन 60 सदस्यीय सदन में लेफ्ट 11 और कांग्रेस तीन सीटों पर सिमट गई।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers