Apple iPhone Alert

Apple iPhone Alert: ओवैसी, प्रियंका चतुर्वेदी सहित विपक्ष के कई नेताओं IPhone हुआ हैक! कंपनी ने खुद मैसेज कर दी जानकारी

Apple iPhone Alert ओवैसी, प्रियंका चतुर्वेदी सहित विपक्ष के कई नेताओं IPhone हुआ हैक! कंपनी ने खुद मैसेज कर दी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  October 31, 2023 / 01:53 PM IST, Published Date : October 31, 2023/1:03 pm IST

Apple iPhone Alert: नई दिल्ली। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पवन खेड़ा और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने दावा किया है कि उनके फोन को हैक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि खुद ऐप्पल कंपनी ने मैसेज भेजकर हैकिंग की कोशिश की जानकारी दी है। इसके बाद Apple ने इस बारे में कहा है कि एल्गोरिथम की खराबी के कारण ये मेल आए। कंपनी की तरफ से कुछ देर में बयान जारी किया जाएगा।

Read more: Delhi Sharab Ghotala: चुनाव से पहले विधायक के घर पर पड़ी ED की रेड, अन्य ठिकानों पर छापेमारी जारी… 

आईफोन हैक मामले में सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

दरअसल, शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, मेरे फोन पर कल रात वार्निंग आई है, मैं 15-20 साल से एप्पल इस्तेमाल कर रही हूं, कभी इस प्रकार का कोई मेल नहीं आया। ये एक गंभीर वार्निंग थी। उसमें साफ लिखा था कि स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स द्वारा किया गया है, ये केंद्र सरकार की ओर से प्रायोजित एक कार्यक्रम है। आज सुबह मुझे पता चला कि विपक्ष के कई नेताओं के पास ये मैसेज आया है। पेगासस को खारिज करने की पूरी कोशिश की गई। अडानी के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर संसद में चर्चा नहीं हुई, उनको बचाने के लिए ये सब किया जा रहा है।

Read more: Chintamani Maharaj Assembly Elections: आज बीजेपी में शामिल होंगे चिंतामणि महाराज, डिप्टी सीएम सिंहदेव के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव..! 

Apple ने दिया जवाब

बता दें कि नेताओं ने जो मैसेज साझा किया है उसमें लिखा है, कि “चेतावनी: राज्य-प्रायोजित हमलावर आपके iPhone को निशाना बना सकते हैं,” सांसदों को “threat-notifications@apple.com” से प्राप्त मैसेज में कहा गया है। इस मामले में Apple का मानना ​​है कि आपको राज्य-प्रायोजित हमलावरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है, जो आपके Apple ID से जुड़े iPhone को खतरे में डालने की कोशिश कर रहे हैं। Apple का कहना है कि आप कौन हैं या आप क्या करते हैं, इसके आधार पर ये हमलावर संभवतः आपको व्यक्तिगत रूप से निशाना बना रहे हैं। यदि आपके उपकरण के साथ किसी राज्य-प्रायोजित हमलावर ने छेड़छाड़ की है, तो वे आपके संवेदनशील डेटा, संचार, या यहां तक ​​कि कैमरा और माइक्रोफ़ोन तक पहुंचने में सक्षम हो सकते हैं। हालांकि यह संभव है कि यह गलत अलार्म हो, कृपया इस चेतावनी को गंभीरता से लें।

सांसद महुआ मोइत्रा ने उठाए सवाल

सांसद महुआ मोइत्रा ने कारोबारी गौतम अडानी के साथ मोदी सरकार की कथित सांठगांठ पर सवाल उठाया है और लिखा है कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रतिक्रिया का इंतजार है “एप्पल से मुझे संदेश और ईमेल मिला जिसमें मुझे चेतावनी दी गई कि सरकार मेरे फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है। महुआ मोइत्रा ने संदेश का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पोस्ट शेयर करते हुए कहा, कि “प्रिय मोदी सरकार, आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?” “आश्चर्य है कौन है ये? आपको शर्म आनी चाहिए। “Apple खतरे की सूचनाएं उन उपयोगकर्ताओं को सूचित करने और सहायता करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जिन्हें राज्य-प्रायोजित हमलावरों द्वारा लक्षित किया गया हो सकता है।

Read more: Minister Atishi statement: ‘अरविंद केजरीवाल से डरते हैं प्रधानमंत्री’, AAP के मुखिया की गिरफ्तारी पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान 

इस मामले में राहुल गांधी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कई विपक्षी नेताओं को उनके फोन निर्माता से प्राप्त चेतावनी ई-मेल की एक प्रति दिखाई। इसमें कहा गया था कि “स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स उनके फोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं”। राजद सांसद मनोज झा ने कहा, “सरकार कहे कि ये अलर्ट गलत है… ये क्या हो रहा है? आक्रामक राजनीति के तहत डिजिटल दुनिया बना रहे हैं? आप देखना चाहते हैं कि कौन किससे बात कर रहा है, क्या बात कर रहा है? सरकार की ओर से सफाई आनी चाहिए, इसके लिए एक मंत्रालय भी है वे क्या कर रही है?”

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें