यहां 6 बजे से बंद हो जाएंगे बाजार! गृह मंत्री ने बताई वायरल खबर की हकीकत |

यहां 6 बजे से बंद हो जाएंगे बाजार! गृह मंत्री ने बताई वायरल खबर की हकीकत

हरियाणा में कोरोना के कारण बाजारों को शाम 6 बजे तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं, ऐसी एक खबर खूब वायरल हो रही है। इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य में बाजार जल्दी बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 30, 2021/3:18 pm IST

hariyana lockdown

गुरुग्रामः हरियाणा में कोरोना के कारण बाजारों को शाम 6 बजे तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं, ऐसी एक खबर खूब वायरल हो रही है। इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य में बाजार जल्दी बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। कोरोना को लेकर राज्य में पहले से जारी प्रतिबंध में आज तक कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बता दें कि बुधवार की शाम वायरल हुई खबर में कहा गया था कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। इसके चलते प्रशासन ने स्पष्ट गाइडलाइंस जारी की हैं कि कल गुरुवार से जरूरी सेवाओं को छोड़कर राज्य के सभी बाजार शाम 6 बजे तक ही खुलेंगे। इस खबर के बारे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से जब पूछा गया तो उन्होंने इसे निराधार बताया। उन्होंने कहा कि उनके हवाले से किसी ने ऐसी खबर चला दी थी. लेकिन इस खबर में कोई भी सच्चाई नहीं है।

ये भी पढ़ेंः साल के अंतिम दिन इन कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, सैलरी भी बढ़ने की संभावना

बता दें कि इससे पहले हरियाणा सरकार ने ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन’ को 5 जनवरी सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का फैसला लिया था। राज्य में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू भी लागू है। वहीं, सार्वजनिक समारोहों या कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोगों के आने की अनुमति नहीं है।

हरियाणा में वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को ही सार्वजनिक समारोहों, कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति है। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन अनिवार्य रहेगा। इन नियमों के उल्लंघन में पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के किलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें: मंच पर बैठने को लेकर बवाल, BJP नेताओं के बीच गाली-गलौज और हाथापाई तक पहुुंची बात…देंखे वीडियो

हरियाणा में छह महीने बाद मंगलवार को एक दिन में कोरोना के 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 126 संक्रमित मरीज सामने आए। इस दौरान एक मरीज ने जान भी गंवाई है। इससे पहले 27 जून 2021 को हरियाणा में कोविड के 115 मामले देखने को मिले थे। हरियाणा में अभी तक ओमिक्रॉन के 14 मामले सामने आ चुके हैं।