IAS टीना डाबी की मार्कशीट वायरल, जानिए किस सब्जेक्ट में मिले थे कितने नंबर |

IAS टीना डाबी की मार्कशीट वायरल, जानिए किस सब्जेक्ट में मिले थे कितने नंबर

IAS Tina Dabi Marksheet: पहले ही अटेम्प्ट में यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करके टीना सुर्खियों में आ गई थीं। लाखों स्टूडेंट्स उन्हें अपना रोल मॉडल मानते है।

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 09:13 AM IST, Published Date : January 28, 2023/9:12 am IST

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी को आईएएस अधिकारी बने कई साल हो चुके हैं, लेकिन वह सुर्खियों में हमेशा बनी रहती हैं। कभी अपनी गतिविधियों को लेकर तो कभी शादी को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं। अब एक बार फिर से टीना चर्चा में और इस बार कारण उनकी मार्कशीट वायरल होना है। पहले ही अटेम्प्ट में यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करके टीना सुर्खियों में आ गई थीं। लाखों स्टूडेंट्स उन्हें अपना रोल मॉडल मानते है।

read more:  Rath Saptami 2023 : आज है रथ सप्तमी, ये उपाय करने से अश्वमेध यज्ञ कराने के बराबर पुण्य होगा प्राप्त

टीना यूपीएससी सिविल सेवा 2015 परीक्षा में शामिल हुईं और इसे अच्छे अंकों के साथ पास किया। वह UPSC CSE परीक्षा में टॉप करने वाली SC श्रेणी की पहली महिला भी बनीं। टीना डाबी ने कुल 1063 अंक प्राप्त किए और एआईआर-1 रैंक हासिल की। बता दें कि टीना डाबी ने यूपीएससी की तैयारी अपने समय के दौरान लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमेन, दिल्ली विश्वविद्यालय में शुरू की थी। डाबी ने ग्रैजुएशन बीए पॉलिटिकल साइंस से किया है।

IAS Tina Dabi Marksheet

read more: इन राशिवालों पर विशेष रूप से मेहरबान रहेंगे शनिदेव, बन रहा शुभ और साध्य योग, धन, यश, कीर्ति में होगी वृद्धि

अध्ययन के दौरान उन्होंने अपना टाइम टेबल और स्टडी शेड्यूल भी बनाया जिसका उन्होंने पूरी निष्ठा से पालन किया। वह उम्मीदवारों को पर्याप्त ब्रेक लेने के लिए भी प्रोत्साहित करती हैं, ताकि वे थके नहीं। टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान कैडर में आईएएस अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। वह राजस्थान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में काम करती हैं।

वहीं, यूपीएससी 2023 प्रीलिम्स नोटिफिकेशन की बात करें तो यह अगले सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा। परीक्षा मई 2023 में आयोजित होने वाली है।