मेघालय: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने सत्तारूढ़ एनपीपी के विधायक को जान से मारने की धमकी दी |

मेघालय: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने सत्तारूढ़ एनपीपी के विधायक को जान से मारने की धमकी दी

मेघालय: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने सत्तारूढ़ एनपीपी के विधायक को जान से मारने की धमकी दी

:   Modified Date:  December 29, 2023 / 10:00 PM IST, Published Date : December 29, 2023/10:00 pm IST

शिलांग, 29 दिसंबर (भाषा) मेघालय के ईस्ट खासी पर्वतीय जिले के सोहरा में सरकारी सीमेंट निर्माण कंपनी बंद करने के सरकार के फैसले के बाद प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (एचएनएलसी) ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक गेविन माइलीमंगैप को जान से मारने की धमकी दी है।

संगठन फिलहाल हथियार डालने और मुख्यधारा में शामिल होने के बारे में चर्चा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता में लगा हुआ है।

सरकार ने हाल ही में कंपनी के सभी कर्मचारियों से ‘गोल्डन हैंडशेक’ या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना अपनाने पर विचार करने का अनुरोध किया था, क्योंकि कंपनी में पिछले 15 वर्षों में किए गए निवेश के सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं हुए हैं।

एचएनएलसी के महासचिव सैनकुपर नोंगट्रॉ ने शुक्रवार को कहा, ‘अगर सरकार एमसीसीएल को बंद करने के फैसले पर अमल करती है तो गेविन को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। जैसे ही आप और आपकी सरकार एमसीसीएल को जिंदा दफनाने की हिमाकत करते हैं, हम आपको अपने हिसाब से जवाबदेह ठहराएंगे। लोगों से गद्दारी करने वालों को मौत की सजा दी जानी चाहिए।’

नोंगट्रॉ ने कहा, “मेघालय सरकार द्वारा एमसीसीएल को स्थायी रूप से बंद करने की धमकी महज एक राजनीतिक पैंतरेबाजी है। सरकार के इस गलत इरादे का उद्देश्य सोहरा के लोगों को बेरोजगार छोड़ना और उन्हें निहित स्वार्थों के एजेंडे के अधीन करना है।”

भाषा

जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)