Minister Nitin Gadkari Statement on EV, will have benefits of Car-bike rider

केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने कर दिया बड़ा ऐलान, कार-बाइक चलाने वालों को होगा बड़ा लाभ, जानकर झूमे उठेंगे आप

Minister Nitin Gadkari Statement on EV : आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने इसका खुलासा एक कार्यक्रम में किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 18, 2022/2:02 pm IST

नई दिल्ली। Nitin Gadkari Statement on EV : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर हर कोई परेशान है। जिसके बाद लोग पेट्रोल की कीमत से बचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी अगर आप कोई भी टू-व्‍हीलर या फोर-व्‍हीलर खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीज‍िए। ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए बड़ा प्लान बनाया है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने इसका खुलासा एक कार्यक्रम में किया है।

यह भी पढ़ें:  अग्निपथ योजना: भड़कती हिंसा के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, अग्निवीरों को मिलेगा 10% आरक्षण और…

Nitin Gadkari Statement on EV  केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा क‍ि एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल कारों की लागत के बराबर होगी। ऐसे में बंपर फायदा उठाने के लिए थोड़ा और इंतजार करें। इसी के साथ मंत्री ने पेट्रोल डीजल के दाम और कम होने के भी संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें:  बलौदाबाजार में भालू का आतंक, हमले में एक किसान की मौत, ग्रामीणों में दहशत

गिरेंगे पेट्रोल डीजल के दाम

Nitin Gadkari Statement on Electric vehicle :  केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार, पेट्रोल और डीजल के बजाय फसल से बचने वाले अवशेष से एथनॉल का प्रोडक्‍शन करने पर जोर दे रही है। इससे आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल के रेट में भी कमी आएगी। वह शुक्रवार को एक समाचार चैनल की तरफ से आयोज‍ित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें:  PM मोदी ने मां के जन्मदिन पर लिखा ब्लॉग, मां के बलिदानों और जीवन के ऐसे पहलुओं का किया जिक्र…देखें

उन्‍होंने कहा, ‘मैं कोशिश कर रहा हूं कि देश में एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल गाड़ियों के बराबर हो। इससे जीवाश्म ईंधन  पेट्रोल, डीजल आदि का खर्च कम होगा और हम विदेशी मुद्रा बचा सकेंगे।’ फ‍िलहाल बैटरी महंगी होने के कारण इलेक्ट्रिक वाहन महंगे हैं। कार की कीमत में 35 से 40 प्रत‍िशत बैटरी पर ही खर्च होता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers