मोदी मय हुआ मिजोरम,शिलांग को मिली सौगात | Mizoram arrives at Prime Minister Narendra Modi,Shillong gets big gift

मोदी मय हुआ मिजोरम,शिलांग को मिली सौगात

मोदी मय हुआ मिजोरम,शिलांग को मिली सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 16, 2017/8:46 am IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब गुजरात छोड़ कर नार्थ ईस्ट की तरफ रुख  कर लिए हैं। गौर  करने वाली बात है की पी ऍम बनने के बाद मोदी जी का ये पहला दौरा है.अपने एक दिवसीय प्रवास में गए प्रधानमंत्री ने आज मेघालय में शिलांग-नोंगस्टोइन-रोंगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन किया।साथ ही उन्होंने आज सुबह पहले मिजोरम में तुईरिल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। 

ध्यान देने वाली बात ये है कि भाजपा का असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में पहले से ही शासन है ऐसे में उन्हें  बाकी राज्यों में होने वाले चुनावों में जीत को धयान में रख कर काम करने की जरुरत है। शिलांग में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह प्रोजेक्ट वाजपेयी सरकार के वक्त क्लीयर किया गया था लेकिन फिर इसमें देरी हुई।

साथ ही उन्होंने  कहा कि अब इस प्रोजेक्ट का पूरा होना हमारी सरकार के द्वारा दिया गया आपके लिए पहला तोहफा है। . उन्होंने इस प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार की तरफ से सौंपा गया पहला सबसे बड़ा प्रोजेक्ट भी बताया।साथ ही मिजोरम के युवाओं की तरफ अपना ध्यान आकर्षित करते हुए उन्होंने कहा कि फुटबॉल का हुनर जो यहाँ के युवाओ में है उसे और अधिक डेवलप करने की जरुरत है जो हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पहचान दिला सकती है। 

बता दें कि मिजोरम जाना प्रधानमंत्री का  चुनावी अभियान का ही हिस्सा है क्योकि नगालैंड व त्रिपुरा के साथ इन दोनों राज्यों में भी अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।शिलांग में सबसे पहले उन्होंने प्रदेश भाजपा के नए मुख्यालय भवन का उद्घाटन किया उसके बाद वे पोलो ग्राउंड में जाकर सीधे जनता को संबोधित किये।

जिसे चुनावी एक्सपर्ट भाजपा के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत मान रहे हैं बता दें कि  टुईरिल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट 60 मेगावाट क्षमता वाली एक पनबिजली परियोजना है।