पुलिसकर्मियों की छुट्टियों के आवेदन के लिए मोबाइल ऐप लांच, यहां अब नहीं लगाना पड़ेगा अधिकारियों के चक्कर

पुलिसकर्मियों द्वारा छुट्टियों के लिए आवेदन करने और उसे मंजूर कराने की जटिल प्रक्रिया को आसान बनाते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शुक्रवार को ‘सीएलऐप’ नाम का एक मोबाइल ऐप शुरू किया।

: , January 21, 2022 / 04:58 PM IST

चेन्नई, 21 जनवरी (भाषा) पुलिसकर्मियों द्वारा छुट्टियों के लिए आवेदन करने और उसे मंजूर कराने की जटिल प्रक्रिया को आसान बनाते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शुक्रवार को ‘सीएलऐप’ नाम का एक मोबाइल ऐप शुरू किया।

फिलहाल, यहां कांस्टेबल से लेकर विशेष सहायक उपनिरीक्षकों तक, जिनमें सशस्त्र रिजर्व के पुलिसकर्मी भी शामिल है, करीब 5,800 पुलिस कर्मियों को छुट्टी का आवेदन करने एवं उन्हें मंजूरी दिलाने के लिए अपने वरिष्ठों के कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है। मंजूरी मिल जाने के बाद उन्हें कार्यालय डायरी में उसकी प्रविष्टि भी करानी होती है।

read more: सेक्स करने से पहले हमेशा करें ये 7 चीजें, नहीं आएगी रिश्तों में दरार

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार छुट्टियों की प्रक्रिया को आसान बनाते हुए मुख्यमंत्री ने मोबाइल ऐप जारी किया, जो छुट्टियों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को आसान बनाएगा। एसएमएस से भी छुट्टी का आवेदन करने की सुविधा शुरू की गई है।

read more: पति को नींद में सेक्स करने की है दुर्लभ बीमारी, रात में जागकर पति को जबरन अलग करती है पत्नी

चेन्नई पुलिस सीएलऐप में आकस्मिक, चिकित्सा और अर्जित अवकाश जैसी सात प्रकार की छुट्टियां शामिल हैं तथा आवेदक को इनमें से किसी एक के लिए आवेदन देते समय कारण भी स्पष्ट रूप से बताना होगा।