Modi Cabinet Decides to Give govt Job to one member of every family

हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, मोदी सरकार ने किया ऐलान? जानिए क्या है वायरल दावे की सच्चाई

हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, मोदी सरकार ने किया ऐलान? Modi Cabinet Decides to Give govt Job to one member of every family

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 26, 2022/4:17 pm IST

नई दिल्लीः Modi Cabinet Decides to Give govt Job आज का आधुनिक युग सोशल मीडिया का है, लोग इस दौर में बिना सोशल मीडिया के रह नहीं पा रहे हैं। लोग सुबह उठने से रात में सोने तक सोशल मीडिया से जुड़े रहते हैं। लेकिन दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए ये कहा नहीं जा सकता। कई तरह के मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हालांकि कुछ लोग मशहूर होने के लिए भी अजीबोगरीब हरकतें कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं, जो उन्हें रातों रात स्टार बना देता है। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो भ्रामक मैसेज कर लोगों को गुमराह करने का काम करते हैं। ऐसा ही एक #YouTube चैनल का वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है।

Read more : वायरल हुआ नेशनल अवॉर्ड विजेता एक्ट्रेस का वीडियो, कार में एक्टर के साथ…., अब अभिनेत्री ने कही ये बात

Modi Cabinet Decides to Give govt Job वायरल मैसेज में ये दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार की “एक परिवार एक नौकरी योजना” के तहत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। ये दावा एक यूट्यूब चैलन के द्वारा किया जा रहा है। वायरल दावे की भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने जांच की जिसके बाद ये पाया कि सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है, ये दावे फर्जी हैं।

Read more : भोजपुरी एक्ट्रेस नम्रता मल्ला का एक और बोल्ड अवतार, वायरल हो ये डांस का वीडियो 

#PIBFactCheck ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। साथ ही पीआईबी ने यह भी कहा है कि ऐसे फर्जी मैसेज वायरल न करें।

 

 
Flowers