मोदी वोट के लिये हिंदू और मुसलमानों को बांट रहे हैं : फारूक अब्दुल्ला का आरोप |

मोदी वोट के लिये हिंदू और मुसलमानों को बांट रहे हैं : फारूक अब्दुल्ला का आरोप

मोदी वोट के लिये हिंदू और मुसलमानों को बांट रहे हैं : फारूक अब्दुल्ला का आरोप

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 08:38 PM IST, Published Date : May 8, 2024/8:38 pm IST

श्रीनगर, आठ मई (भाषा) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर वोटों की खातिर हिंदुओं और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और जनता से उन्हें सत्ता से बाहर करने का आग्रह किया।

यहां ईदगाह इलाके में पार्टी उम्मीदवार सैयद रुहुल्ला मेहदी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “वे मुसलमानों और हिंदुओं के बीच नफरत फैला रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री को ऐसी बातें शोभा नहीं देतीं। जब वह देश से बाहर जाते हैं तो वह हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और बौद्ध सभी के प्रधानमंत्री होते हैं। लेकिन, जब वह यहां वोट मांगते हैं तो हमें बांटने की कोशिश करते हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा भगवान राम के बारे में ऐसे बात करती है जैसे राम पहले अस्तित्व में ही नहीं थे और उन्होंने पाकिस्तान के एक विद्वान का हवाला दिया जिन्होंने राम और बुद्ध दोनों के बारे में लिखा है।

अब्दुल्ला ने कहा, “लाहौर के एक प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान डॉ. इसरार अहमद ने राम और गौतम बुद्ध के बारे में लिखा है कि इन दोनों को ईश्वर ने लोगों को प्रभु का मार्ग दिखाने के लिए भेजा था। वे अब बुद्ध को भूल गए हैं और दावा करते हैं कि वे राम को लाए हैं।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने 2019 के पुलवामा हमले के लिए भी केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे।

उन्होंने कहा, “तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने खुद कहा था कि (विस्फोटक से लदी) कार तीन हफ्ते तक घूमती रही और जब वह घटनास्थल पर पहुंची तो निर्दोष लोग शहीद हो गए।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने (मलिक ने) प्रधानमंत्री से कहा था कि यह हमारी गलती थी कि 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए, लेकिन मोदी ने उन्हें चुप रहने के लिए कहा और कहा कि हमें दूसरे देश को दोष देना होगा।”

अब्दुल्ला ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में भारत ने बालाकोट में हवाई हमले किए, “लेकिन केवल हमारा विमान वहां गिरा। कोई भी नहीं मारा गया, केवल कुछ पेड़ नष्ट हो गए।”

नेकां अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने चुनाव जीता लेकिन देश में “नफरत पैदा” की।

उन्होंने केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का जिक्र करते हुए कहा, “अब, आपका वोट इस नफरत की प्रतिक्रिया है। आपको अपने वोट का इस्तेमाल यह दिखाने के लिए करना होगा कि पांच अगस्त, 2019 के फैसले हमारे लिए अस्वीकार्य हैं।”

आजादी के वक्त जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर भारत में इसलिए शामिल नहीं हुआ क्योंकि वह शक्तिशाली था, बल्कि इसलिए क्योंकि लोगों ने सोचा कि गांधी का रास्ता ही आगे बढ़ने का रास्ता है।

उन्होंने कहा, “लेकिन यह गांधी या नेहरू का भारत नहीं है, बल्कि मोदी का भारत है, जहां वे मुसलमानों, हिंदुओं और सिखों को अलग मानते हैं। हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं।”

भाषा प्रशांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)