Morbi bridge collapse: मोरबी हादसे में 143 हुई मृतकों की संख्या, PM मोदी के कई कार्यक्रम रद्द |

Morbi bridge collapse: मोरबी हादसे में 143 हुई मृतकों की संख्या, PM मोदी के कई कार्यक्रम रद्द

Morbi bridge collapse: राहत बचाव के काम में केंद्रीय एजेंसियों के साथ फायर ब्रिगेड, कोस्ट गार्ड, गरुड़ कमांडो और नेवी की मदद ली जा रही है। हादसे में मरने वालों में ज्यादातर मोरबी और आसपास के ही रहने वाले हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 31, 2022/9:41 am IST

Morbi bridge collapse: अहमदाबाद:गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार सुबह तक मृतकों की संख्या 143 पहुंच गई है, मच्छु नदी में बचाव कार्य को तेज करने के लिए सेना और एसडीआरएफ के साथ NDRF की टीमें भी जुटी हुईं हैं। वहीं दूसरी ओर राज्य में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी दे रात तक घटनास्थल पर मौजूद रहे।

दु:खद बात यह है कि बचाव कार्य के दौरान डेडबॉडी मिलने का सिलसिला जारी है, आशंका जताई जा रही है कि मतृकों की और बढ़ सकती है और सोमवार को दोपहर तक रेस्क्यू का काम पूरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। राहत बचाव के काम में केंद्रीय एजेंसियों के साथ फायर ब्रिगेड, कोस्ट गार्ड, गरुड़ कमांडो और नेवी की मदद ली जा रही है। हादसे में मरने वालों में ज्यादातर मोरबी और आसपास के ही रहने वाले हैं।

मोरबी जा सकते हैं पीएम

Morbi bridge collapse: इधर पीएम मोदी भी गुजरात में हैं, मोदी मोरबी जा सकते हैं। हालाकि घटना के बाद पीएम के कई कार्यक्रमों को रद्द किया गया है। पीएम मोदी का रोड शो भी रद्द हो गया है, मोदी इस हादसे को लेकर सतत मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल में संपर्क में हैं। तो वहीं दूसरी बीजेपी ने अपने तमाम कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। 1 नवंबर को गांधीनगर में होने वाले पेज समिति प्रमुखों के दिवाली मिलन समारोह को रद्द कर दिया गया है।

#MorbiBridgeCollapse: कांग्रेस ने भी 31 अक्तूबर से शुरू हो रही प्रदेश व्यापी परिवर्तन संकल्प यात्रा को स्थगित कर दिया है, हालांकि यात्रा के लिए गुजरात पहुंच रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के मोरबी जाने का कार्यक्रम है।

सरकार ने बनाई जांच समिति

#MorbiBridgeCollapse: मोरबी के भयानक हादसे की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। इस 5 सदस्यीय दल में आर एंड बी के सचिव संदीप वसावा, आईएएस राजकुमार बेनीवाल, आईपीएस सुभाष त्रिवेदी, चीफ इंजीनियर के एम पटेल के साथ डॉ. गोपाल टांक को रखा गया है। यह विशेष जांच टीम हादसे के कारणों का पता लगाएगी।

read more: School Holiday November 2022: नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, देखें पूरी लिस्ट

read more:  फिलीपींस में तूफान ने मचाई तबाही, मरने वालों की संख्या पहुंची 100 के करीब