more expensive pillow than 3BHK house

OMG ! 3 BHK घर से भी महंगा है ये तकिया, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

more expensive pillow than 3BGHK house : OMG ! 3 BHK घर से भी महंगा है ये तकिया, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Edited By: , June 29, 2022 / 11:43 AM IST

Expensive Pillow : नई दिल्ली। दुनिया में कई साड़ी ऐसी चीजें है जो हद से ज्यादा महंगी होती है। कुछ चीजों के प्राइस टैग देखकर सोच में पड़ जाते है कि आखिर इसमें क्या खास बात है जो ये चीज इतनी महंगी है। इन खास चीजों की कीमतें देखकर सब दांग रह जाते है। आज हम आपको ऐसे ही एक तकिये के बारे में बताने वाले हैं जिसकी कीमत सुनकर अआप दांतो तले उंगलियां दबा लेंगे। दरअसल, हम एक तकिये की बात कर रहे है। जिसकी शुरुआती कीमत 45 लाख रुपये है।>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : परीक्षा हॉल के बाहर से चोरी हुआ मोबाइल और बैग, तो कॉलेज की छत पर चढ़ गई छात्रा, बुलानी पड़ी पुलिस

15 सालों की कड़ी मेहनत

दरअसल, हम जिस तकिये की बात कर रहे है, वो नीलम, सोने और हीरे से जड़ा हुआ है। इसे नीदरलैंड के फीजियो थैरेपिस्ट ‘थिज्स वैंडर हिल्स्ट’ ने 15 सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद बनाया है। इस तकिये की शुरुआती कीमत 57,000 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 45 लाख रुपये है। बताया जा रहा है कि तकिए में मिस्र का कपास, मलबरी सिल्क और नॉन टॉक्सिक डच मेमोरी फोम है, जिसे नीदरलैंड के फीजियो थैरेपिस्ट थिज्स वैंडर हिल्स्ट ने बनाया है। 15 सालों तक कड़ी मेहनत और बहुत रीसर्च करने के बाद फीजियो थैरेपिस्ट ने इस तकिए को बनाया है।

Read More : CGVYAPAM की M.Sc. नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 3 जुलाई को होगी आयोजित, इन नियमों का करना होगा पालन

ये है इस तकिए की खासियत

इस महंगे तकिए की खासियत इसकी बनावट है। कीमती कपड़े के साथ इसे लग्जरी फील देने के लिए उसे नीलम, हीरे और 24 कैरट सोने से तराशा गया है। इस खास तकिए को बनाने वाले थिज्स वैंडर हिल्स्ट का दावा है कि इसके इस्तेमाल से मरीज की नींद संबंधी बीमारियां दूर हो जाएंगी। बताया गे कि इसमें एक रोबोटिक मिलिंग मशीन रूई का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही इसकी चेन (जिप) में चार हीरे और एक नीलम लगाया गया है।

Read More : दिग्गज एक्टर ने कर ली खुदकुशी, घर सामने पेड़ पर लटकती मिली लाश, विलेन के तौर पर थी पहचान

ट्विटर पर हुई ट्रोल

अब आप सोचेंगे की इस तकिए को बनाने की क्या जरुरत थी। तो हम बताते चलें कि इस तकिए को मशहूर इंटरनेशनल ब्रांड के बॉक्स में रखा गया है। हर खरीदार को तकिए का एक खास वर्जन मिलेगा। इसका मतलब, ग्राहक की गर्दन, सिर और कंधों का सटीक माप लेने के लिए 3डी स्कैनर का उपयोग किया जाएगा। इसके बाद बेहतरीन रोबोटिक मशीन से तकिए को डच मेमोरी फोम से भरा जाएगा। जो उपयोगकर्ता की सर के साइज का होगा। जब ‘तकिया’ वायरल हुआ तो ट्विटर की जनता खुद को इसे ट्रोल करने से रोक नहीं पाई।

Read More : Horoscope 29 June: मकर राशि वाले रहे सावधान, हो सकते हैं दुर्घटना का शिकार, जाने बाकि राशि का हाल

 

#HarGharTiranga