चुनाव के बीच प्रमुख चार ठेकेदारों के यहां आयकर की रेड, 75 करोड़ की अघोषित संपत्ति समेत 2 करोड़ से अधिक कैश बरामद | More than 2 crore cash recovered, including undisclosed assets of 75 crores, income tax raid at four major contractors between elections

चुनाव के बीच प्रमुख चार ठेकेदारों के यहां आयकर की रेड, 75 करोड़ की अघोषित संपत्ति समेत 2 करोड़ से अधिक कैश बरामद

चुनाव के बीच प्रमुख चार ठेकेदारों के यहां आयकर की रेड, 75 करोड़ की अघोषित संपत्ति समेत 2 करोड़ से अधिक कैश बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 31, 2020/11:01 am IST

पटना। आयकर विभाग ने बिहार के पटना के प्रमुख चार ठेकेदारों की फर्मों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की है। आयकर विभाग की छापेमारी में इनके ठिकानों से 75 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है, तो वहीं नल-जल योजना से संबंधित एक ठेकेदार के यहां से 2.28 करोड़ का कैश बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस से संक्रमित इस राज्य के कृषि मंत्री की हालत बेहद गंभीर, अस्पताल …

आयकर विभाग ने शुक्रवार को पटना, हिलसा, कटिहार और भागलपुर में प्रमुख चार ठेकेदारों के यहां एक साथ छापेमारी की है, चारों ठेकेदारों के यहां की गई छापेमारी में 75 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। इनमें से दो ठेकेदार ऐसे हैं, जो नल-जल योजना से सं​बंधित हैं। इनमें से एक ठेकेदार के ठिकाने से आयकर विभाग की टीम को 2.28 करोड़ का कैश बरामद हुआ है ।

ये भी पढ़ें: देश पुलवामा हमले के बाद दुखी था तो कुछ लोग ‘स्वार्थ और अहंकार से भर…

वहीं आयकर विभाग ने भागलपुर के ठेकेदार ललन कुमार और उसके भाई सुमन कुमार के यहां से अब तक 82 लाख रुपये का कैश बरामद किया है। इन दोनों भाइयों के यहां से कई एकड़ जमीन खरीदने के सबूत भी बरामद किए गए हैं। इन दोनों भाइयों की लोटस कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड नाम से फर्म है। आयकर विभाग ने जिले की कई पंचायतों में जल-नल योजना में इन ठेकेदार भाइयों को मिले काम का वर्क ऑर्डर भी जब्त किया है।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, एकता की दिलाई शपथ