Prashant Kishor On BJP: 'आधे से ज्यादा हिंदू नहीं देते भाजपा को वोट', प्रशांत किशोर के दावे ने बढ़ाई सियासी गर्मी | half of Hindus do not vote for BJP' : Prashant Kishor

Prashant Kishor On BJP: ‘आधे से ज्यादा हिंदू नहीं देते भाजपा को वोट’, प्रशांत किशोर के दावे ने बढ़ाई सियासी गर्मी

Prashant Kishor On BJP: प्रशांत किशोर ने कहा कि, मोदी, राम मंदिर, राष्ट्रवाद और लाभार्थियों के बावजूद आधे से अधिक हिंदू बीजेपी को वोट नहीं कर

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2024 / 02:01 PM IST, Published Date : May 20, 2024/2:01 pm IST

नई दिल्ली : Prashant Kishor On BJP: देश के 6 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में मतदान हो रहा हैं। पांचवे चरण के मतदान के बीच चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर का बड़ा बयान सामने आया है। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि.मोदी, राम मंदिर, राष्ट्रवाद और लाभार्थियों के बावजूद आधे से अधिक हिंदू बीजेपी को वोट नहीं कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि, ये चार विचारधारा वाले हिंदू हैं, जो बीजेपी को वोट नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Sajjan Singh Verma News: इस बड़े कांग्रेस नेता की अपनी ही पार्टी को नसीहत.. कहा, ‘डर के राजनीति नहीं होती, भुगतना पड़ा इसका खामियाजा’..

2019 में आधे से कम हिंदुओं ने भाजपा को दिया वोट

Prashant Kishor On BJP: एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कहा, 2019 में बीजेपी को 38 प्रतिशत वोट मिला। देश में मुस्लिमों ने वोट नहीं किया। 80 प्रतिशत हिंदुओं वाले देश में अगर बीजेपी को सिर्फ 38 प्रतिशत वोट मिले, इसका मतलब है कि आधे से कम हिंदुओं ने बीजेपी को वोट किया। प्रशांत किशोर ने कहा, आपको मुस्लिम होने के नाते और अगर आप भाजपा से लड़ना चाहते हैं, तो ये समझना होगा कि कौन से हिंदू बीजेपी को वोट नहीं कर रहे हैं। ये चार विचारधारा वाले हिंदू हैं।

यह भी पढ़ें : Jabalpur News : शराबियों के खिलाफ महिला संगठनों ने खोला मोर्चा, बैंड-बाजे लेकर सड़कों पर युवाओं के साथ किया ये काम 

गांधी को मानने वाले बीजेपी के हिंदुत्व को नहीं मानते

Prashant Kishor On BJP: प्रशांत किशोर ने कहा, गांधी को मानने वाले हिंदू बीजेपी के हिंदुत्व को मानने वाले नहीं हैं। अंबेडकर को मानने वाले लोग बीजेपी की विचारधारा मानने को तैयार नहीं हैं। इसके अलावा कम्युनिष्ट विचारधारा वाले हिंदू बीजेपी को वोट देने के लिए तैयार नहीं हैं। इतना ही नहीं कुछ सोशलिस्ट समाजवादी लोहिया को मानने वाले लोग बीजेपी की विचारधारा को मानने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें : Yami Gautam Baby Name: यामी गौतम के घर गूंजी किलकारी, रखा बेटे का ऐसा नाम कि पूरा बॉलीवुड है हैरान

मुस्लिमों को नहीं जाना चाहिए कट्टरता की ओर

Prashant Kishor On BJP: प्रशांत किशोर ने आगे कहा, जरूरत इस बात की है कि इन चार विचारधाराओं को मानने वाले लोग मुस्लिमों के साथ मिलकर समाजिक राजनीतिक गठजोड़ बनाएं और उससे नया विकल्प बनाएं। इन्हें साथ लाने की जरूरत है। प्रशांत ने कहा, तभी विपक्ष बन सकता है। तभी बीजेपी से लड़ा जा सकता है। इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। प्रशांत किशोर ने कहा, गांधी की विचारधारा ऐसी है, जिसे कम्युनिष्ट, अंबेडकरवादी, समाजवाद और कांग्रेसी सभी ने स्वीकार किया। मुस्लिमों को कट्टरता की ओर नहीं जाना चाहिए। उन्हें गांधी की विचारधारा को अपनाना चाहिए। उसी ओर जाना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp